हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

CM ने सराज में चले निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कहाः कोरोना संकट में विकास की रफ्तार नहीं होगी धीमी

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को सराज क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि कहा कि सरकार कोशिश कर रही है कि विकास कार्यों को गति देकर लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं और उनकी आर्थिकी में सुधार हो. उन्होंने अधिकारियों से विकास परियोजनाओं को तय समय में पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने को कहा.

By

Published : Jun 23, 2020, 7:23 PM IST

cm jairam  on development works
cm jairam on development works

मंडीः हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को जिला मंडी के सराज क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को समय पर विकास कार्य पूरा करने के लिए कहा.

इस दौरान जयराम ठाकुर ने बगस्याड़ अस्पताल के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया. अस्पताल भवन के निर्माण पर साढ़े 26 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. इस अस्पताल में मरीजों के लिए 50 बिस्तरों की सुविधा होगी. सीएम ने थुनाग में लोक निर्माण विभाग के निर्माणाधीन गेस्ट हाऊस के काम का भी निरीक्षण किया. 6.82 करोड़ रुपये से बन रहे इस भवन में यात्रियों के लिए 13 सेट और डॉमेट्री सुविधा मिलेगी.

इसके बाद मुख्यमंत्री ने थुनाग में मिनी सचिवालय भवन के निर्माण कार्य का जायजा लिया. करीब 16 करोड़ रुपये से बन रहे इस भवन में उपमंडल स्तर के सभी कार्यालयों के शिफ्ट होने से लोगों को बड़ी सहुलियत होगी. उन्होंने थुनाग में साढ़े 3 करोड़ रुपये से बन रहे ट्रैकर्ज हट के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने कहा सरकार का इस ओर विशेष ध्यान है कि कोरोना संकट से विकास की रफ्तार पर असर न पड़े. सरकार कोशिश कर रही है कि विकास कार्यों को गति देकर लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं और उनकी आर्थिकी में सुधार हो. उन्होंने अधिकारियों से विकास परियोजनाओं को तय समय में पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने को कहा.

ये भी पढ़ें-अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस: हिमाचल प्रदेश ओलंपिक संघ के पदाधिकारियों से मिले राज्यपाल, दिए ये सुझाव

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में सेवाओं के लिए आशा वर्कर्स को तोहफा, 2 महीने के वेतन के साथ मिलेगी प्रोत्साहन राशि

ABOUT THE AUTHOR

...view details