हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भक्त कर सकेंगे श्रीखंड महादेव के दर्शन, प्रशासन ने अस्थाई रोक हटाई

कुल्लू जिला प्रशासन ने श्रीखंड महादेव यात्रा पर लगी अस्थाई रोक को हटा दिया है. अब श्रद्धालु पार्वती बाग से आगे की यात्रा कर सकेंगे. तीन दिन पहले ग्लेशियर खिसकने के कारण प्रशासन ने ये रोक लगाई थी.

By

Published : Jul 20, 2019, 1:25 PM IST

Shrikhand mahadev yatra restored by kullu administration

कुल्लू: श्रीखंड महादेव के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. स्थानीय प्रशासन ने शनिवार को पार्वती बाग से श्रीखंड महादेव जाने की अनुमति दे दी है. तीन दिन पहले ग्लेशियरों के खिसकने के चलते प्रशासन ने यात्रा पर अस्थायी रोक लगा दी थी.

एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि फील्ड स्टाफ से रिपोर्ट मिलने के बाद श्रीखंड महादेव तक यात्रा करने के लिए श्रद्धालुओं को इजाजत दी है. शुक्रवार को 320 श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए अपना पंजीकरण करवाया है.

पार्वती बाग से आगे का करीब पांच किलोमीटर का रास्ता बर्फ से ढका और बेहद खतरनाक है. स्थानीय प्रशासन ने श्रद्धालुओं को हिदायत दी है कि ग्लेशियर होने के वजह से रास्ते फिसलन भरे हैं, इसलिए सावधानी पूर्वक यात्रा करें.

प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए को ध्यान में रखते हुए चार स्थानों पर मेडिकल कैंप स्थापित किए हैं, जिनमें दो डॉक्टर और फार्मासिस्टों की तैनाती की गई है. साथ ही श्रद्धालुओं को सलाह दी गई है कि वे अपने साथ जरूरी दवाएं, टॉर्च, ग्लूकोज, डंडा, गर्म कपड़े, ग्रिप वाले जूते रखें और ग्रुप के साथ यात्रा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details