हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू पुलिस नशे पर कस रही नकेल, 6 महीने में 90 किलो चरस की बरामद, दिल्ली से 4 विदेशी सप्लायर्स भी किए गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस के अनुसार साल 2019 का समय उनके लिए सफल रहा है. पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह की अगुवाई में पुलिस ने चरस पकड़ने के मामले में दस साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

By

Published : Dec 23, 2019, 10:54 AM IST

Kullu police anti drug campaign
Kullu police anti drug campaign

कुल्लूः जिला कुल्लू में पुलिस नशे पर काबू पाने के लिए अभियान छेड़े हुए है. पुलिस के अनुसार साल 2019 का समय पुलिस के लिए सफल रहा है. पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह की अगुवाई में पुलिस ने चरस पकड़ने के मामले में दस साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

पुलिस ने इस साल 90 किलो चरस पकड़ी है. दस साल पहले इतनी अधिक मात्रा में चरस पकड़ी गई थी. साल 2009 में पुलिस ने 80 किलो चरस पकड़ी थी. पुलिस ने चिट्टा तस्करों पर भी शिकंजा कसा है. साल 2018 में करीब 644 ग्राम चिट्टा पकड़ा गया था, जो 2019 में बढ़कर अभी तक 903 ग्राम तक पहुंचा है.

वीडियो.
कुल्लू पुलिस की रणनीति ड्रग्स और चरस के सोर्स से लेकर अंतिम पड़ाव तक नेटवर्क को तोड़ रही है. नशे के खिलाफ पुलिस की सख्ती लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके साथ ही पुलिस ने इस साल भांग व अफीम की खेती करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 18 मुकदमे दर्ज कर 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने चरस तैयार करने वाले ठिकानों पर रेड कर रिकवरी की है और आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. कुल्लू पुलिस ने मुख्य सप्लायर को टारगेट कर एनडीपीएस की धारा 29 के अंतर्गत इस साल 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साल 2018 में चार आरोपी ही गिरफ्तार हुए थे. इतना ही नहीं इस साल पुलिस टीम ने 3 चरस व चिट्टा सप्लायर की फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन कर उनकी लगभग 30 लाख रुपये की अवैध संपत्ति भी जब्त की है .

सहयोग कर कुल्लू को बनाएं नशा मुक्त : एसपी गौरव सिंह

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि चरस, अफीम उगाने वाले, चरस की स्टॉकिंग करने वाले, चरस-अफीम के मुख्य सप्लायर ज्यादातर विदेशी हैं जो दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं को नशा बेचने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. पुलिस ने कुल्लू से नशे को समाप्त करने के लिए मुहिम चलाई है. नशे के खिलाफ चल रही मुहिम में साथ देकर कुल्लू को नशा मुक्त बनाने में सहयोग करें.

ये भी पढ़ें- ETV भारत से सीएम जयराम की खास बातचीत : साइबर क्राइम, नशा तस्करी और महिला सुरक्षा को बताया चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details