हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 9, 2019, 1:49 PM IST

ETV Bharat / city

11 जुलाई को मेगा मॉक ड्रिल, DC कुल्लू ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) अध्यक्ष डॉ. ऋचा वर्मा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों, नगर निकाय के जनप्रतिनिधियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके मेगा मॉक ड्रिल की तैयारियों की समीक्षा की.

मेगा मॉक ड्रिल के लिए बैठक

कुल्लू: आपदा से निपटने के लिए प्रशासन की तैयारी कैसी है इसके लिए प्रदेश भर में 11 जुलाई को मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है. इसी सिलसिले में उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) अध्यक्ष डॉ. ऋचा वर्मा ने सोमवार को संबंधित विभागों के अधिकारियों, नगर निकाय के जनप्रतिनिधियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके मेगा मॉक ड्रिल की तैयारियों की समीक्षा की.

मेगा मॉक ड्रिल के लिए बैठक

बता दें कि कुल्लू में भी जिला आपदा प्रबंधन योजना बनाई गई है और इस योजना में समय-समय पर सुधार किया गया है. उपायुक्त ने बताया कि जिला मुख्यालय के अलावा सभी उपमंडल मुख्यालयों में भी मॉक ड्रिल करवाई जाएगी और इस दौरान संभवतः भूकंप जैसी आपदा से निपटने तथा राहत व बचाव कार्यों का अभ्यास किया जाएगा.

भारत सीमा सड़क संगठन, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और एसएसबी के जवान भी इसमें भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि घनी आबादी वाले सार्वजनिक स्थलों पर राहत व बचाव कार्यों का अभ्यास किया जाएगा. मॉक ड्रिल के लिए विशेष रूप से पर्यवेक्षक भी तैनात किए जाएंगे जो कि राहत व बचाव कार्यों पर कड़ी नजर रखेंगे और अपना फीडबैक देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details