हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ढालपुर में CM फहराएंगे तिरंगा, कुल्लू में दो दिन का होगा प्रवास

डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा शर्मा ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर दो दिन के प्रवास पर कुल्लू आ रहें हैं. कुल्लू में 74वें राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में जयराम ठाकुर तिरंगा फहराएंगे.

By

Published : Aug 13, 2020, 7:55 PM IST

CM Jairam thakur
सीएम जयराम ठाकुर

कुल्लूः जिला कुल्लू में 74वें राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में आयोजित होगा. समारोह में जयराम ठाकुर ध्वजारोहण करेंगे. इसके बाद वह परेड का निरीक्षण करेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे और फिर मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे.

यह जानकारी देते हुए डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा शर्मा ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर दो दिन के प्रवास पर कुल्लू आ रहे हैं. मुख्यमंत्री शुक्रवार यानी 14 अगस्त को पौने दो बजे कुल्लू के उपनगर शमशी पहुंचकर परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे.

कुल्लू को करोड़ों की सौगात देंगे सीएम जयराम

इस दौरान आईटीआई शमशी से वह 183.92 लाख रुपये की लागत से निर्मित होम गार्ड की 7वीं बटालियन के भवन का लोकार्पण करेंगे. वह राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शमशी के छात्रावास के साथ सिटी लाईवलीहुड सेंटर भवन का भी लोकार्पण करेंगे. इसके निर्माण पर 352.20 लाख व्यय किए गए हैं.

बहुद्देशीय भवन का भी लोकार्पण करेंगे सीएम

मुख्यमंत्री 102.79 लाख की लागत से निर्मित मलाणा के बहुद्देशीय भवन का भी लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा, मुख्यमंत्री सरवरी खड्ड के पर सुम्मा में अनुसूचित जाति विशेष घटक योजना के बस योग्य पुल का भी लोकार्पण करेंगे.

राजकीय उच्च पाठशाला चांसारी के भवन की आधारशिला रखेंगे सीएम

मुख्यमंत्री 126.83 लाख की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय उच्च पाठशाला चांसारी के भवन की आधारशिला रखेंगे, साथ ही वह महिला पुलिस स्टेशन भवन कुल्लू की भी आधारशिला रखेंगे. इसके निर्माण पर 351.68 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे.

अटल टनल रोहतांग का निरीक्षण करेंगे सीएम

राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के समापन के बाद मुख्यमंत्री अटल टनल रोहतांग का निरीक्षण करेंगे और इससे पहले वह सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक करेंगे. डीसी कुल्लू ने बताया कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और सांसद राम स्वरूप शर्मा भी मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें-KNH पर बड़ी लापरवाही के आरोप, डिलीवरी के दौरान नवजात के शरीर पर आई चोटें

ये भी पढ़ें-विक्रमादित्य सिंह ने CM पर साधा निशाना, कहा- PM मोदी की नसीहत भी भूले मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details