हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना संक्रमित सैनिक के संपर्क में आये लोगों की होगी जांच, विभाग शुरू करेगा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान

हमीरपुर में कोरोना संक्रमित पाया गया जवान 3 जुलाई को जम्मू-कश्मीर स्थित बटालियन से छुट्टी लेकर घर पहुंचा था. वह होम क्वारंटाइन में रहने के बावजूद कई लोगों से मिला है जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग इस जवान के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाने में लगा है.

By

Published : Jul 12, 2020, 12:15 PM IST

corona case hamirpur
कॉन्सेप्ट इमेज

हमीरपुर: जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमित पाए गए सेना का जवान घर में क्वारंटाइन के दौरान कई लोगों से मिला है. शनिवार को इस जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपमंडल नादौन के करडोह गांव का रहने वाला है. 36 वर्षीय सेना का जवान 3 जुलाई को जम्मू-कश्मीर स्थित बटालियन से छुट्टी लेकर घर पहुंचा था. वह होम क्वारंटाइन में था. बताया जा रहा है कि छुट्टी पर घर आने के बाद वह कई लोगों से मिला है जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग इस जवान के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाने में लगा है.

स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की पहचान के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान चलाएगा. जिला प्रशासन ने सर्विलांस टीम और अन्य कमेटियों को सतर्क रहने के आदेश जारी किए हैं.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि शनिवार को कोरोना संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है. कोरोना संक्रमित सेना के जवान को कोविड-19 केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया गया है. सेना का जवान गांव में कई लोगों से मिला है. प्राथमिक संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है.

बता दें कि जिला में अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 272 हो गया है. वहीं, जिला में कोरोना के एक्टिव केस 35 पहुंच चुके हैं. 234 लोग जिला में कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. शनिवार को जिला के 9 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिषेक कोरोना संक्रमित, CM ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

ABOUT THE AUTHOR

...view details