हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चंबा-तीसा मार्ग पर लैंड स्लाइडिंग, कल्हेल के पास चार घंटे फंसे रहे मुसाफिर

चंबा-तीसा मुख्य मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है. ऐसे में ब्लास्टिंग के बाद कुछ मलबा नीचे आ जाता और जो मलबा नीचे नहीं आ पाता वह बारिश होने के बाद लैंड स्लाइडिंग में तब्दील हो जाता है.

By

Published : Jun 29, 2019, 5:41 AM IST

Updated : Jun 29, 2019, 5:47 AM IST

land sliding in chamba teesa road

चंबा:चंबा-तीसा मुख्य मार्ग पर भारी लैंड स्लाइड होने से कल्हेल के पास मार्ग बंद हो गया है, जिसके चलते करीब चार घंटे लंबा जाम लगा रहा. इस दौरान दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाइन लगी रही. पीडब्ल्यूडी की मशीनरी के रास्ते से मलबा हटाने के बाद मार्ग पर गाड़ियों का आवागमन शुरु हो सका.

इन दिनों चंबा-तीसा मुख्य मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है. ऐसे में ब्लास्टिंग के बाद कुछ मलबा नीचे आ जाता और जो मलबा नीचे नहीं आ पाता वही बारिश होने के बाद लैंड स्लाइडिंग में तब्दील हो जाता है. जिसकी वजह से मार्ग आवाजाही के लिए बंद हो जाता है. साथ ही, यहां से गुजरने वाले यात्रियों के लिए खतरा पैदा करता है.

वीडियो.

आपको बता दें कि भारी लैंड स्लाइड होने से पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा सड़क पर आ गिरा. जिसके चलते मार्ग आवाजाही के लिए बंद हो गया है. मलबे को हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी की मशीनरी को बुलाना पड़ा. चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही शुरु हो सकी. वहीं, तीसा के एक्सईएन हर्ष पूरी का कहना है कि लैंड स्लाइड की वजह से मार्ग अवरुद्ध हो गया था. जिसे शुरु कराने के लिए मशीनरी भेजी गई है और मार्ग को आवाजाही के लिए बहाल कराया गया.

Last Updated : Jun 29, 2019, 5:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details