हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना को हराना है: बिलासपुर के युवाओं ने पूरे शहर को सेनिटाइज करने का उठाया जिम्मा

कोरोना वायरस संक्रमण रोग को हराने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आहवान पर हर नागरिक घरों में बैठकर और सामाजिक दूरी अपनाकर अपना अहम रोल अदा कर रहा है.

By

Published : Apr 4, 2020, 7:56 PM IST

youngsters sanitizing bilaspur city
कोरोना को हराना है

बिलासपुरःकोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कहलूर विकास सेवा संस्थान के युवाओं ने पूरे शहर को सेनिटाइज करने का जिम्मा उठाया है. संस्था के करीब दस युवा हर रोज सुबह पैदल ही निकल जाते हैं और संबंधित क्षेत्र को सेनिटाइज कर शाम तक घर लौटते हैं.

कहलूर विकास सेवा संस्थान के अध्यक्ष सन्नी कुमार व महासचिव भरत डोगरा ने बताया की इस काम को करने के लिए सभी सदस्यों ने एकजुटता दिखाई है. यह कार्य स्वयं के खर्चे पर शुरू किया गया है. उन्होंने बताया कि शहर को सेनिटाइज करने के लिए सामान की आवश्यकता पड़ रही है, लेकिन प्रशासन की ओर से उन्हें पूरा सामान नहीं मिल पा रहा है. बावजूद इसके वे अपने खर्चे पर सामान की खरीदारी भी कर रहे हैं. जिसमें मॉस्क, ग्लवज, सीप्रेट, फिनायल, अन्य केमिकल एवं कीटनाशक दवाईयां जलपान आदि शामिल है.

संस्थान के सदस्यों ने बताया कि सामान को लेकर उन्होंने सीएमओ से भी भेंट की. युवाओं का आरोप है कि स्टोर में बैठे कर्मचारी उन्हें अधिकारियों के निर्देशित मात्रा से कम सामान देते हैं. जिससे फील्ड में उन्हें दिक्कत पेश आती है.

उन्होंने उपायुक्त बिलासपुर से गुहार लगाई है कि उन्हें उचित एवं पर्याप्त सामान मुहैया करवाया जाए ताकि वे बिलासपुर को कोरोना मुक्त करने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग कर सके. इस कार्य में विवेक आनंद, अमित कुमार, बसंल लाल, अजय राणा, विनोद कुमार, निशांत, जतिन, विक्रम सिंह का अहम योगदान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details