हरियाणा

haryana

फतेहाबाद और यमुनानगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, पकड़ा भ्रूण हत्या का आरोपी

By

Published : Jan 18, 2021, 12:47 PM IST

यमुनानगर में देर शाम फतेहाबाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने जिला पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर भ्रूण हत्या करने वालों तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों को इसकी भनक लग गई और वो मौके से फरार हो गए.

female feticide racket
फतेहाबाद और यमुनानगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

यमुनानगर: जिले में भले ही 'कोख के कातिलों' का काला कारोबार थम गया हो, लेकिन सीमा के उस पार यानी उत्तर प्रदेश की तरफ ये काला धंधा धड़ल्ले से चल रहा है और उसमें यमुनानगर जिले की भूमिका भी सामने आ रही है. ऐसा ही मामला फतेहाबाद की स्वास्थ्य विभाग टीम के हाथ लगा, जिसने फतेहाबाद पुलिस से संपर्क कर भ्रूण हत्या के आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की.

यमुनानगर पहुंचने पर टीम ने जिला स्वास्थ्य विभाग और जिला पुलिस से संपर्क किया, जिनके हाथ लगा करनाल जिले के गांव का एक अधेड़ उम्र का शख्स. ये शख्स यमुना नदी के इस तरफ से भ्रूण जांच के लिए यमुना पार नकुड़ कस्बे के एक गांव में ग्राहकों को लेकर जाता था और इस काम के लिए आरोपी 8 हजार रुपये लिया करता था.

पुलिस ने पकड़ा भ्रूण हत्या का आरोपी

पुलिस के हाथ लगा एक आरोपी

टीम ने कार्रवाई करते हुए एक फर्जी ग्राहक तैयार किया और इस पूरे गोरखधंधे का पर्दाफाश किया, लेकिन आरोपियों को इसकी भनक लग गई और वो मौके से फरार होने में कामयाब हो गए. हालांकि इस दौरान पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता जरूर हासिल की है.

ये भी पढ़िए:BKU के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी सस्पेंड, कांग्रेस से गठजोड़ के आरोप

फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस पकड़ गए आरोपी के जरिए दूसरे आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details