हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 5, 2020, 5:18 PM IST

ETV Bharat / state

CAA पर जानकारी देने के लिए केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने चलाया जनजागरण अभियान

नागरिकता संशोधन एक्ट पर देश भर में मची घमासान और हिंसा को लेकर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने यमुनानगर में जागरूकत अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने डोर टू डोर जाकर लोगों को सही जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर मुस्लिम समाज को भड़काने का आरोप लगाया.

union minister ratan lal kataria launch jagran campaign on caa in yamunanagar
नागरिक संशोधन बिल पर जानकारी देने के लिए केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने चलाया जागरण अभियान

यमुनानगर:नागरिकता संशोधन एक्ट पर देश भर में मची घमासान और हिंसा के बाद बीजेपी के केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने जिले में जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने डोर टू डोर जाकर लोगों को सीएए के बारे में सही जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने विपक्ष और उसके मित्र दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष मुस्लिम समाज को गुमराह कर के उन्हें भड़का रही है.

विपक्ष पर जमकर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने कांग्रेस और उसके मित्र दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष एक षडयंत्र के तहत भ्रामक प्रचार कर लोगों को और विशेषकर मुस्लिम समाज को भड़काने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि इसलिए हम इस बिल की सही जानकारी आम जन तक पहुंचाने आए हैं ताकि कोई भी किसी के बहकावे में न आए और सबको पता चल सके की यह बिल किसी के खिलाफ नहीं है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के अंदर भी कार्यक्रम कर लोगों को इस बिल के प्रति जागरूक किया जाएगा.

नागरिक संशोधन बिल पर जानकारी देने के लिए केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने चलाया जागरण अभियान

इसे भी पढ़ें: CAA-NRC का विरोध करने वालों के लिए नूंह में लगी धारा 144, जरूरी भी है: डॉ बनवारी लाल

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर होता है जुल्म
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के एक सांसद हमारे कार्यक्रम में दिल्ली में आए थे. उन्होंने बताया कि उनकी बेटियों और उनके परिवार के साथ क्या क्या अत्याचार हुए उसके बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के मद्देनजर ही इस कानून को पास किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके मित्र दलों ने मुस्लिम समाज को भड़का कर समाज में नफरत फैलाने का काम किया है और वो सीएए की सही तस्वीर जनता के सामने लाने के लिए यह कार्यक्रम चला रहे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details