हरियाणा

haryana

यमुनानगरः यातायात पुलिस ने वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

By

Published : Dec 18, 2019, 4:16 PM IST

यमुनानगर में सर्दी और कोहरा बढ़ते ही पुलिस ने कोहरे के कारण होने वाले हादसों को रोकने के लिए बधुवार को वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाकर जागरुक किया. ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि जिस इलाके में हादसे ज्यादा होते हैं, वहां से गुजरने वाले सभी वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं.

traffic police put reflectors on vehicles in yamunanagar
यातायात पुलिस ने वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

यमुनानगर: जिले में सर्दी व कोहरा बढ़ते ही पुलिस ने कोहरे के कारण होने वाले हादसों को रोकने के लिए बधुवार को वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाकर जागरुक किया. ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि जिस इलाके में हादसे ज्यादा होते हैं, वहां से गुजरने वाले सभी वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं.
उन्होंने बताया कि कोहरे के दौरान विजिबिलिटी कम हो जाती है. वाहन चालकों को साफ दिखाई नहीं देता. जिसके कारण चौरोहे में रखे पुलिस स्टैंड व आगे चल रहे बड़े वाहनों से टकरा जाते हैं. इन्हीं हादसों को रोकने के उद्देश्य विभिन्न चौराहों पर वाहनों के ऊपर लाल टेप लगाई जा रही है.

यातायात पुलिस ने वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

इस दौरान डीएसपी ने बताया कि सर्दी के मौसम में कभी-कभी कोहरा ज्यादा आ जाता है और इस धुंध के चलते विजिबिलिटी घट जाती है. ड्राइवर को आगे चल रहे वाहन व लोग दिखा नहीं देते. इस लिए वाहनों पर लगाई जा रही है. उन्होंने बताया कि रिफ्लेक्टर टेप चमकती रहती है इससे हादसे होने का डर कम रहता है.

'लोग सुरक्षित पहुंच सकें घर'
उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से हर उस प्वाइंट पर काम किया जाएगा, जहां पर हादसे होते हैं. प्रयास है कि सड़क पर चलने वाला हर वाहन चालक सुरक्षित रहे और सुरक्षित अपने घर व काम पर पहुंचे.

हाईवे पर भी चलेगा अभियान
उन्होंने बताया कि अधिकतर हादसे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से सर्दी के मौसम में होते हैं. क्योंकि ट्रालियों पर न तो रिफ्लेक्टर लगे होते हैं और न ही नंबर लिखा होता है. अब पुलिस कलानौर, देवधर, पावंटा हाइवे पर पुलिस ट्रैक्टर ट्रॉलियों को रोककर उन पर रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे. इसके अलावा वाहनों चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:खेल नर्सरियों में नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप, स्कॉलरशिप की जगह मिलेगी डाइट

ABOUT THE AUTHOR

...view details