हरियाणा

haryana

यमुनानगर: ईंट से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने छात्रा को कुचला, गुस्साए लोगों ने जाम लगाया

By

Published : Apr 3, 2021, 10:39 AM IST

छात्रा शबनम श्रीनगर कॉलोनी स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ती थी. शुक्रवार सुबह वह साइकिल पर स्कूल गई थी. दोपहर को छुट्टी के बाद घर लौट रही थी. जब वह रक्षक विहार नाका के नजदीक पहुंची तो ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली ने उसे अपनी चपेट में ले लिया.

tractor-trolley crushes student in Yamunanagar
ईंट से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने छात्रा को कुचला

यमुनानगर:हरियाणा के यमुनानगर में दर्दनाक हादसा हुआ, जहां छात्रा 11वीं की परीक्षा देकर साइकिल पर लौट रही थी. तभी रक्षक विहार चौक जगाधरी के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली ने उसे कुचल दिया. ट्रैक्टर-ट्रॉली में ईंट भरी थीं. घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया.

रक्षक विहार चौक जगाधरी के पास 11वीं कक्षा की छात्रा तेलीपुरा गांव निवासी 18 वर्षीय शबनम को ट्रैक्टर-ट्रॉली ने अपनी चपेट में ले लिया. छात्रा शुक्रवार दोपहर स्कूल में वार्षिक परीक्षा देकर साइकिल पर घर लौट रही थी. जिस ट्रैक्टर-ट्रॉली से हादसा हुआ, उसमें ईंट भरी हुई थी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर शव गृह में रखवा दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल छात्रा शबनम श्रीनगर कॉलोनी स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ती थी. शुक्रवार सुबह वह साइकिल पर स्कूल गई थी. दोपहर को छुट्टी के बाद घर लौट रही थी. जब वह रक्षक विहार नाका के नजदीक पहुंची तो ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-भिवानी में दर्दनाक हादसा, एक व्यक्ति की मौत

हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. गुस्साए लोगों ने जगाधरी-अंबाला मार्ग पर जाम भी लग गया. मामले की सूचना पाते ही थाना शहर जगाधरी एसएचओ सुभाष चंद्र टीम सहित मौके पर पहुंचे. उन्होंने शव को कब्जे में लिया और कार्रवाई शुरू की. ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लेकर जब जांच की तो पाया कि ट्रैक्टर में ब्रेक बहुत कम थे. ट्रैक्टर कैल गांव स्थित ईंट भट्ठे पर लगा हुआ था. घटना के बाद पीड़ित परिवार भी मौके पर पहुंच गया.

तीन महीने पहले सचिवालय में हुई रोड सेफ्टी की मीटिंग में मामला उठा था कि ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का कमर्शियल प्रयोग किया जा रहा है. आरटीए कार्यालय से किसी भी ट्रैक्टर का कमर्शियल कार्य के लिए पंजीकरण नहीं है.

इतना ही यह भी कहा गया था कि शुगर मिल के अलावा ईंट भट्ठों पर जितने भी ट्रैक्टर लगे हैं, वह सब गलत हैं. तब एसपी ने आरटीएल और ट्रैक्टर पुलिस को ईंट ले जाने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था. लेकिन चार महीने में एक बार भी किसी ट्रैक्टर पर कार्रवाई नहीं हुई यदि हुई भी तो उनमें ईंटों के अलावा दूसरा सामान था.

ये भी पढ़ें-दर्दनाक हादसा: गोहाना में ट्रैक्टर-कार के बीच हुई टक्कर, कार में सवार तीन लोग जिंदा जले

ABOUT THE AUTHOR

...view details