हरियाणा

haryana

यमुनानगर में हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल की बैठक, व्यापारियों की परेशानियों पर हुई चर्चा

By

Published : Jan 30, 2020, 3:57 PM IST

यमुनानगर के कैनाल रेस्ट हाउस में हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल की बैठक हुई. बैठक में व्यापारियों को आने वाली दिक्कतों पर चर्चा की गई और सरकार से व्यापारियों के हित में काम करने की अपील भी की गई.

haryana vyapar mandal meeting
यमुनानगर में हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल की बैठक

यमुनानगर: हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल की बैठक गुरुवार को यमुनानगर के कैनाल रेस्ट हाउस में की गई. जिसमें व्यापार मंडल के अधिकारी और व्यापारियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में व्यापारियों को आने वाली दिक्कतों पर चर्चा की गई और सरकार से व्यापारियों के हित में काम करने की अपील भी की गई.

व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेंद्र मित्तल ने बैठक के बाद प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज देश में व्यापारियों की हालत बहुत दयनीय है. उन्होंने कहा कि जीएसटी में बहुत पेचीदा प्रक्रिया है, जो कि किसी को भी समझ नहीं आती है. उन्होंने बताया कि 9 सी में सरकार ने दो करोड़ तक टैक्स की छूट दे रखी है जबकि वो चाहते हैं कि इसकी सीमा बढ़ाकर 20 करोड़ तक होनी चाहिए.

यमुनानगर में हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल की बैठक

ये भी पढ़िए:पंचकूलाः एजेएल और मानेसर लैंड स्कैम मामले में विशेष सीबीआई अदालत में हुई सुनवाई

महेंद्र मित्तल ने कहा कि सरकार की ओर से एफएसएसआई का लाइसेंस लेने पर उसकी अवैध अवधि को एक महीना पहले ही समाप्त कर दिया जाता है और प्रतिदिन 100 रुपये के हिसाब से इस पर पैनल्टी वसूल की जाती है जो कि सरासर गलत है.

'2024 तक 70% व्यापारी हो जाएंगे खत्म'
सरकार की ओर से वन नेशन वन टैक्स करने की बात को लेकर महेंद्र मित्तल ने सरकार पर आरोप लगाया कि ये शत प्रतिशत फेल है, क्योंकि सरकार कभी अपने वादों पर खरी नहीं उतरी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के व्यापारी प्रधानमंत्री तक ये संदेश पहुंचाना चाहते हैं कि सरकार की गलत नीतियों के कारण 2024 तक 70% व्यापारी बिल्कुल खत्म हो चुका होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details