हरियाणा

haryana

यमुनानगर में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

By

Published : Oct 22, 2020, 7:13 PM IST

यमुनानगर में कृषि कानूनों को लेकर और धान की पेमेंट में देरी होने के चलते भारतीय किसान यूनियन ने शहर में ट्रैक्टर यात्रा निकाली और लघु सचिवालय पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा.

farmers tractor rally against agriculture law in yamunanagar
यमुनानगर में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

यमुनानगर: नए कृषि कानूनों को लेकर और धान की पेमेंट में देरी होने के चलते भारतीय किसान यूनियन ने शहर में ट्रैक्टर यात्रा निकाली और लघु सचिवालय पहुंच कर जिला उपायुक्त को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

किसानों ने ट्रैक्टर पर काले झंडे लगाकर निकाली रैली

भारतीय किसान यूनियन ने जगाधरी के मिलिट्री ग्राउंड से ट्रैक्टर पर काले झंडे लगाकर यात्रा निकाली और जोरदार प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार ने वादा किया था कि मेरी फसल मेरा ब्योरा के तहत किसानों को जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार कहती है की मेरी फसल मेरा ब्योरा के तहत फसल की खरीद होने के 72 घंटे के भीतर किसानों के खातों में सीधे पेमेंट आ जाएगी लेकिन जमीनी स्तर पर ऐसा नहीं हो रहा है. किसानों ने सरकार ने कृषि कानूनों को भी वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार कृषि कानून लाकर किसानों को मारने का काम कर रही है.

यमुनानगर में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी मनमानी बंद नहीं की तो वो बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे, वहीं बीजेपी की रैली पर तंज कसते हुए भारतीय किसान यूनियन ने कहा कि उस दिन तो बीजेपी नेताओं ने क्रेशर जोन से किराए पर ट्रैक्टर मंगा लिए गए थे लेकिन आज भारी संख्या में किसान यहां पहुंचे हैं जो सरकार के विरोध कर रहे है. किसानों का कहना है कि जब तक सरकार काले कानून वापस नहीं लेती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़िए:पानीपत में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details