हरियाणा

haryana

यमुनानगर: गौ-रक्षा दल ने तस्करों से मुक्त कराई गाय और बैल, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 18, 2021, 2:18 PM IST

यमुनानगर में हल्दरी बस अड्डे के पास गौ-रक्षा दल ने महेंद्रा पिकअप सहित 2 तस्करों को पकड़ा है. गाड़ी से एक मृत गाय और चार जिदा गौ-वंश मिले हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Cow and oxe freed by cow-protection team from smugglers in Yamunanagar
यमुनानगर: गौ-रक्षा दल ने तस्करों से मुक्त कराईं गाय और बैल, 2 आरोपी गिरफ्तार

यमुनानगर:जिले में गौ-वंश की तस्करी का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि एक गाड़ी से पांच गौ-वंश बरामद हुए हैं. इनमें एक बैल, तीन अमेरिकन गाय, एक बछड़ी और एक मृत गाय मिली है. मामले में बूड़िया थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गौ-रक्षा दल के सदस्य प्रवीण कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने साथी हरिपुर जट्टान निवासी प्रदीप कुमार और बूड़िया निवासी राजन के साथ परवालो बस अड्डे के पास मौजूद थे. इसी दौरान सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गांव दुमझेडा निवासी भूरा और इकराम एक गाड़ी में गौ-वंश को लेकर आ रहे हैं.

प्रवीण कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दोनों आरोपी पंजाब से गौ-वंश को लेकर कटान के लिए उत्तर प्रदेश में ले जाते हैं. प्रवीण कुमार ने बताया कि इस सूचना पर गौ-रक्षकों ने नाका लगाया. इसी दौरान एक गाड़ी जगाधरी की ओर से आती दिखाई दी. जिसे रुकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी सुघ गांव की ओर मोड़ ली.

ये भी पढ़ें:यूपी से गायों की तस्करी कर मेवात ला रहे दो गौ तस्करों को पलवल पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रवीण कुमार ने बताया कि गौ-रक्षकों ने गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया और हल्दरी अड्डे के पास जाम लगा होने पर तस्करों की गाड़ी को पकड़ लिया. गाड़ी में दोनों आरोपी तस्कर भूरा और इकराम थे. प्रवीण कुमार ने बताया कि तस्करों ने गौ-वंश को पैर और मुंह बांधकर गाड़ी में लादा हुआ था.

ये भी पढ़ें:पलवल पुलिस ने दो गौ तस्करों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details