हरियाणा

haryana

गोहाना में मंडी का शेड गिरने से दो सब्जी विक्रेता की मौत, परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

By

Published : Jul 15, 2022, 8:26 PM IST

Updated : Jul 15, 2022, 10:54 PM IST

सोनीपत के गोहाना में शुक्रवार को आई आंधी और बरसात के दौरान मंडी के शेड गिर गए जिनके नीचे दबने से दो (Vegetable vendor death in Gohana) सब्जी विक्रेताओं की मौत हो गई थी. मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. शुक्रवार को घायलों का हालचाल जानने के लिए सोनीपत सांसद रमेश कोशिश पहुंच.

गोहाना में सब्जी विक्रेता की मौत का मामला, परिजनों ने शव सड़क पर लगाया जाम, नौकरी और मुआवजे की मांग
गोहाना में सब्जी विक्रेता की मौत का मामला, परिजनों ने शव सड़क पर लगाया जाम, नौकरी और मुआवजे की मांग

सोनीपतःगोहाना में गुरुवार को आई आंधी और बरसात के (storm and rain in Gohana) दौरान मंडी का शेड गिर गया. जिसके नीचे दबने से 2 सब्जी विक्रेताओं की मौत हो गई थी. मृतक देवीपुर और रभड़ा गांव के रहने वाले थे. मृतकों के नाम जगमहेंद्र और संदीप थे. मृतक जगमहेंद्र का शव परिजनों ने सोनीपत रोड पर रख कर विरोध प्रदर्शन किया और जाम (Road jam in Gohana) लगा दिया. परिजन सरकारी नौकरी और 1 करोड़ रुपए मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

मृतकों के परिजनों के साथ सोनीपत सब्जी मंडी के अध्यक्ष ललित अत्री, गोहाना सब्जी मंडी के अध्यक्ष दिनेश, पूर्व अध्यक्ष दीपक मेहता सहित कई आढ़ती भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. आढ़तियों और सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन से हादसे में घायल हुए लोगों को 50 लाख रुपए का मुआवजा मांगा है. जब तक मंडी बंद रहती है तब तक डीसी रेट के हिसाब से मजदूरी देने की मांग की है.

आढ़तियों ने क्षतिग्रस्त हुए वाहनों और खराब हुई सब्जी व फलों के नुकसान की भरपाई करने की भी मांग की है. जब प्रशासन को जाम की सूचना मिली तो एसडीएम आशीष वशिष्ठ, एएसपी निकिता खट्टर, तहसीलदार अजय, नायब तहसीलदार प्रमोद, सदर और बरोदा थाना के एसएचओ मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे मांग पूरी करने पर अड़े रहे. प्रशासनिक अधिकारियों की एक कमेटी गठित की गई.

आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने शव उठा लिया और जाम खोल दिया. घायलों को हालचाल जानने के लिए शुक्रवार को लोकसभा सांसद रमेश कौशिक (MP Ramesh Kaushik visit medical college) डीसी ललित सिवाच और एसपी हिमांशु गर्ग घायलों का हालचाल जानने गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज पहुंचे. घायलों का हाल जानने के बाद सांसद रमेश कोशिक ने कहा की सरकार हर संभव मदद मृतकों के परिजनों और घायलों की करेगी.

Last Updated : Jul 15, 2022, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details