हरियाणा

haryana

सोनीपत: गोहाना में अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 19, 2021, 4:21 PM IST

अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर 24 घंटे के क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं. महिला विश्वविद्यालय को चेतावनी दी गई है कि यदि नए वेतनमान को लागू करने और एरियर का भुगतान करने की मांग जल्दी पूरी नहीं की गई तो आमरण अनशन शुरू कर देंगे.

gohana assistant professor protest
गोहाना में अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

सोनीपत: गोहाना के खानपुर में स्थित भगत फूल सिंह महिला यूनिवर्सिटी के 150 अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर का अनिश्चितकालीन धरना पांचवें दिन भी जरी रहा. प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने धमकी दी है कि अगर महिला विश्वविद्यालय ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वो आमरण अनशन प्रारम्भ कर देंगे.

गोहाना हलके के कांग्रेस विधायक जगबीर सिंंह मलिक भी अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों का समर्थन करने के लिए मौके पर पहुंचे. इस दौरान अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर ने विधायक को ज्ञापन भी सैंपा.

शिक्षकों की मांग है कि 6 महीने से लंबित वेतनों के भुगतान किया जाए, दूसरी मांग 9 सितम्बर 2019 को अस्थायी असिस्टेंट प्रोफसरों के लिए स्वीकृत किए जा चुके 57,700 रुपए के एकमुश्त भुगतान को प्रारम्भ करने और एरियर दिया जाए.

आपको बता दें कि कुल 146 अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर हैं जिनके खातों में 25 हजार रुपए की पुरानी दर से बकाया 6 महीने के वेतन का ऑनलाइन ट्रांसफर शुरू कर दिया गया है. इस भुगतान की प्राप्ति प्रारम्भ भी हो गई. अपनी इस जीत से गदगद आंदोलन कर्मचारियों ने नए वेतनमान 57,700 रुपए के लिए महिला विश्वविद्यालय पर दबाव बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा प्राईवेट स्कूल संघ की मांग, पहली से आठवीं तक स्कूल खोले सरकार

वहीं बाकी डिमांड को पूरा करवाने के लिए तीन अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर 24 घंटे के क्रमिक अनशन पर बैठ गए. अब महिला विश्वविद्यालय को नई चेतावनी दी गई है कि यदि नए वेतनमान को लागू करने और एरियर का भुगतान करने की मांग जल्दी पूरी नहीं की गई तो अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर आमरण अनशन प्रारम्भ कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details