हरियाणा

haryana

सिंघु बॉर्डर पर पकड़े गए संदिग्ध ने बदला बयान, बोला- किसानों ने मारपीट कर झूठ बुलवाया

By

Published : Jan 23, 2021, 2:14 PM IST

Updated : Jan 23, 2021, 3:10 PM IST

आरोपी योगेश का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो कहता नजह आ रहा है कि किसानों ने उससे यह सब जबरदस्ती बुलवाया था. किसानों ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी. बताया जा रहा है ये वीडियो पुलिस कस्टडी के दौरान की है.

suspect-who-caught-at-singhu-border-has-changed-his-statement-he-said-that-the-farmers-were-forced-to-tell-that-story
सिंघु बॉर्डर पर पकड़े गए संदिग्ध ने बदला बयान

सोनीपत/नई दिल्ली:शुक्रवार देर रात सिंघु बॉर्डर पर रात किसानों ने जिस योगेश नाम के लड़के को किसान आंदोलन में हिंसा की साजिश का हिस्सा बना कर पेश किया था. सुबह वो अपने बयान से पलट गया है.

आरोपी एक वीडियो में कहता नजर आ रहा है कि किसानों ने उसे मार पीट कर उससे प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये सारी बातें बुलवाई गई हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी योगेश की ये वीडियो पुलिस कस्टडी में लिए जाने के बाद की है.

क्या है वीडियो में ?

आरोपी योगेश वीडियो में कहता नजह आ रहा है कि किसानों ने उससे यह सब जबरदस्ती बुलवाया था. किसानों ने उसे 2 दिन तक बंधक बनाकर रखा था. किसानों ने उसे काफी मारा-पीटा भी है. उसे धमकी दी गई कि तेरी हत्या की जाएगी और किसी को पता भी नहीं चलेगा. उसने कहा कि उसे किसानों ने कहा था कि अगर वो यह कहानी मीडिया के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहेगा तो छोड़ देंगे.

सिंघु बॉर्डर पर पकड़े गए संदिग्ध ने बदला बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगेश जाट आंदोलन हिंसा में भी शामिल होने की बात कहता नजर आ रहा है, लेकिन इस वीडियो में उसका कहना है कि उस पर कोई पहले का केस दर्ज नहीं है, ना मैंने आज तक कुछ गलत किया है और मेरे से वह कहानी जबरदस्ती किसानों द्वारा कहलवाई गई थी.

पुलिस कर रही है जांच

फिलहाल इस पूरे मामले की जांच हरियाणा पुलिस कर रही है. हरियाणा पुलिस उसे दिल्ली के नरेला में उसके मामा के घर भी लेकर गई है, जहां से उसने बताया था कि वह अपने मामा के घर से सोनीपत जा रहा था, सभी तथ्यों की पुलिस टीम जांच कर रही है कि इसके आरोपों में कितनी सच्चाई है.

क्या है मामला?

बता दें कि शुक्रवार देर रात सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें एक 21 साल के लड़के पर आरोप लगाया गया कि वो अपने 50 साथियों के साथ किसान रैली में हिंसा भड़काने वाला है. वहीं इस हिंसा में किसानों के चार बड़े नेताओं की हत्या की भी साजिश रची गई है. मीडिया के सामने आरोपी ने भी ये बात कही थी कि वह 10 साथियों के साथ यहां पर आते हैं और इस आंदोलन में हथियार सप्लाई होंगे.

Last Updated : Jan 23, 2021, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details