हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 14, 2020, 7:59 PM IST

ETV Bharat / state

शुगर मिल बंद होने से गन्ना किसान परेशान, खेतों में खड़ी है पकी फसल

सोनीपत में शुगर मिल बंद होने से गन्ना किसान खासा परेशान है. किसानों की पकी फसल अभी खेतों में ही खड़ी पड़ी है. अगर जल्द ही सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो किसानों की मेहनत पर पानी फिर सकता है.

Sugarcane farmers upset due to closure of sugar mill in sonipat
Sugarcane farmers upset due to closure of sugar mill in sonipat

सोनीपत: लॉकडाउन का असर मजदूरों पर तो पड़ा ही इसके अलावा किसान भी इसकी मार झेल रहे हैं. कटाई के समय भी किसानों की पकी फसल खेतों में खड़ी है. सरकार के दावे के बावजूद अन्नदाता की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है.

सोनीपत में किसान गन्ने की फसलों की कटाई में जुटा हुआ है. सुगर मिलों के प्रबंधन की कमी के चलते किसानों की ज्यादात्र गन्ने की फसलें अभी खेतों में ही खड़ी हुई है, जिस कारण किसान परेशान है. खेतों में गन्ना किसान ने किसी तरह से मजदूरों का इंतजाम कर लिया, लेकिन अब समस्या गन्ना की रोपाई को लेकर आ रही है. शुगर मिलों में गन्ने की रोपाई की कमी के कारण किसान परेशान है.

ये भी जानें-महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने शाहरुख को बोला 'थैंक्यू', वजह बेहद खास

सोनीपत के किसान रियाज हुसैन ने बताया कि उसका आधा से ज्यादा गन्ना अभी खेत मे ही खड़ा हुआ है. मिलों से गन्ने की पर्चियां नहीं मिल रही क्योंकि शुगरमिल कभी 10 घण्टे तो कभी 12 घण्टे बन्द रहती है. इस बाबत मिल प्रशासन किसानों की सुध लेने को भी तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details