हरियाणा

haryana

गोहाना: मेन मार्केट में दिखा चीनी सामान के बहिष्कार का असर

By

Published : Jun 20, 2020, 7:56 PM IST

गोहाना के मार्केट में चीनी सामान का विरोध साफ देखा जा रहा है. दुकान पर ग्राहक भारत में बने सामान को खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं.

people boycott chines product in gohana market
people boycott chines product in gohana market

सोनीपत: चीनी सीमा विवाद में शहीद हुए 20 जवानों का गुस्सा पूरे देश के लोगों में हैं. देश में अब चीन के सामानों के बहिष्कार ने जोर पकड़ लिया है. इस बायकॉट का असर गोहाना के मार्केट में देखा जा रहा है. अब गोहाना के लोगों ने चीन के सामान को बायकाट करने का मन बना लिया है.

बता दें कि ग्राहक सामान खरीदने से पहले दुकानदार से ये पूछ रहे हैं कि ये सामान मेड इन चाइना तो नहीं है. अगर सामान चाइना से बना है तो सामान को वहीं पर रखकर ग्राहक भारत में बने सामान को खरीद रहे हैं. गोहाना मेन बाजार की मार्केट में करीब 50 प्रतिशत चीनी सामान हैं, जिसमें खिलौने सबसे ज्यादा है और अन्य क्रोकरी समान में भी है.

लेकिन अब ग्राहक चीनी सामान न खरीदने का मन बना चुके हैं. दुकानदारों का कहना है कि हमारे पास आने वाला ग्राहक चीनी सामान नहीं खरीद रहा है. खिलौने विक्रेता दुकानदार का कहना कि मेरे पास 50 प्रतिशत के करीब चीनी खिलौने हैं, लेकिन जब ग्राहक आता है तो होलोग्राम देखकर ही समान खरीद रहा है. मेड इन चाइना देखते ही सामान को वापस रख देता है.

दुकानदारों ने कहा कि अब हम भी चीनी सामान नहीं बेचेंगे और व्यापारियों से भी नहीं खरीदेंगे. दुकानदारों ने कहा कि चीन ने जो हमारे सैनिकों के साथ धोखा किया है और उनके साथ बर्बरता करने का काम किया है. हम उनका विरोध करते हैं.

ये भी पढ़ें-सोनीपत: मुरथल यूनिवर्सिटी के सात हॉस्टल होंगे कोविड-19 सेंटर में तब्दील

हमारे पास सबसे बड़ी विरोध करने की ताकत है कि हम चाइना का सामान ना खरीदें इसलिए हम प्रत्येक दुकानदारों के पास जाकर समझा रहे हैं कि चाइना से बने हुए सामान नहीं बेचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details