हरियाणा

haryana

सोनीपत में मरीज राम भरोसे ! मरीजों को हो रही है परेशानी

By

Published : Feb 10, 2020, 11:25 PM IST

सोनीपत जिले में स्वास्थ्य विभाग राम भरोसे ही चल रहा है. 162 डॉक्टरों की पोस्ट होने के बावजूद यहां पर 79 के करीब डॉक्टर कार्य कर रहे हैं बाकी खाली पदों पर चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

lack of doctors in sonipat
lack of doctors in sonipat

सोनीपत: स्थानीय विभाग ने आला अधिकारियों को खाली पदों के लिए डॉक्टरों की मांग की है. ये जानकारी सोनीपत के सीएमओ डॉ बीके राजौरा ने दी और उन्होंने कहा है कि सोनीपत जिले में गोहाना, सोनीपत, खरखौदा, गन्नौर सभी जगह डॉक्टरों की कमी है जिनकी वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

सीएमओ बीके राजौरा ने बताया कि सोनीपत जिले में सभी हॉस्पिटल में करीबन 162 डॉक्टरों के पद हैं लेकिन अभी 79 ही डॉक्टर सोनीपत जिले में कार्य कर रहे हैं. करीब 83 डॉक्टरों के पद अभी भी खाली पड़े हैं. पदों के भरने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भर्ती भी की गई है.

सोनीपत में मरीज राम भरोसे ! मरीजों को हो रही है परेशानी.

डॉक्टरों की ज्वाइनिंग कब हो पाती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन यह सच्चाई है कि यहां पर मरीजों को इलाज में दिक्कत हो रही है. आला अधिकारियों को इसके बारे में लिख दिया गया है और उन्होंने जल्द ही डॉक्टरों की व्यवस्था करने की बात भी कह दी लेकिन ये कब होगा, यही सबसे बड़ा सवाल है.

ये भी पढ़ेंः- रादौर: नशे के खिलाफ सरकार के साथ कई NGO, स्कूलों में चलाएंगे नशा मुक्ति सेमिनार

ABOUT THE AUTHOR

...view details