हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 17, 2020, 4:32 PM IST

ETV Bharat / state

गोहाना: PTI शिक्षकों के समर्थन में उतरे कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक

कांग्रेसी विधायक जगबीर मलिक का कहना है कि सरकार अगर चाहे तो स्पेशल कानून बनाकर पीटीआई शिक्षकों की नौकरी बहाल कर सकती है. विधायक ने कहा है कि पीटीआई शिक्षकों को वापस नौकरी पर रखने की सरकार की नीयत ही नहीं है.

gohana pti teachers protest
गोहाना में पीटीआई शिक्षकों का प्रदर्शन

सोनीपतःनौकरी बहाली की मांग को लेकर पीटीआई शिक्षक पिछले काफी समय से धरने पर बैठे हैं. शुक्रवार को भी पीटीआई शिक्षकों ने गोहाना में जोरदार प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. पीटीआई शिक्षकों के इस प्रदर्शन को कांग्रेस का भी समर्थन मिला है. कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने इस मामले में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत में ही खोट है.

गौरतलब है कि 1983 पीटीआई शिक्षकों को नौकरी से हटाने के बाद से शिक्षक लगातार प्रोटेस्ट कर रहे हैं. कांग्रेस भी उनके समर्थन में बोल रही है. अब कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. मलिक ने कहा है कि पीटीआई शिक्षकों को रखने की इनकी नीयत नहीं है. सरकार अगर चाहे तो स्पेशल कानून बनाकर पीटीआई शिक्षकों की नौकरी बहाल कर सकती है.

PTI शिक्षकों के समर्थन में उतरे विधायक जगबीर मलिक, देखें वीडियो.

'सरकार कर रही है राजनीति'

कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए थे कि कोविड-19 के दौरान इन शिक्षकों को ना हटाया जाए, लेकिन सरकार ने पहले ही पीटीआई शिक्षकों को हटा दिया. उन्होंने कहा कि अब सरकार की मंशा नहीं है कि हटाए गए 1983 पिटाई शिक्षकों को दोबारा रखें. हरियाणा में गठबंधन की सरकार इन पर राजनीति कर रही है चाहे वो नैना चौटाला हो या हरियाणा के मुख्यमंत्री.

ये भी पढ़ेंःचिड़ी गांव के सरपंच की हत्या पर भड़के हुड्डा, बोले- हरियाणा में चल रहा है जंगलराज

कांग्रेस करेगी नौकरी बहाली- विधायक

विधायक का कहना है कि आने वाले समय में जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी 1983 पीटीआई शिक्षकों को दोबारा से नौकरी पर रखा जाएगा. जगबीर मलिक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने भी यही बात कही है हम उस बात का समर्थन करते हैं और आशा करते हैं. जल्द कांग्रेस सरकार आए और पीटीआई शिक्षकों की नौकरी बहाली करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details