हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 30, 2021, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

सिरसा: इंटरनेट बंद होने से छात्रों को हो रही है परेशानी, सरकार के खिलाफ जताई नाराजगी

छात्रों का कहना है कि किसानों ता आंदोलन दिल्ली से सटे बॉर्डर्स पर चल रहा है लेकिन हरियाणा सरकार सिरसा में इंटरनेट सेवा क्यों बंद की है. इंटरनेट सेवा बंद होने से छात्रों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.

sirsa internet shutdown students problem
सिरसा: इंटरनेट बंद होने से छात्रों को हो रही है परेशानी

सिरसा: हरियाणा सरकार ने बिना अल्टीमेटम दिए अचानक से प्रदेश के 17 शहरों में 29 जनवरी शाम 5 बजे से लेकर 30 जनवरी शाम 5 बजे तक 24 घंटों के लिए इंटरनेट सुविधाएं बंद कर दी जिसके बाद ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बता दें कि अब प्रदेश सरकार ने 31 जनवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट पर रोक लगा दी है.

ये भी पढ़ें:NH-24 दोनों तरफ से बंद, गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बंद, उपवास पर बैठे किसान

वहीं लॉकडाउन के बाद जो कॉलेज खुले हैं उन सभी में यहां तक की स्कूल के बच्चों को भी ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है. दूसरी तरफ कॉलेज में एग्जाम भी चल रहे हैं और ऐसी स्थिति में छात्रों एग्जाम की तैयारी करने में काफी दिक्कतें हो रही हैं.

सिरसा: इंटरनेट बंद होने से छात्रों को हो रही है परेशानी

छात्रों का कहना है कि ना तो आज हमारी अटेंडेंस लगी है और न ही क्लास लगी हैं. छात्रों ने बताया कि पूरे सप्ताह में केवल 2 दिन ही ऑफलाइन क्लास लगती है और बाकी के 4 दिन तो हमारी ऑनलाइन ही क्लास लगती है.

ये भी पढ़ें:बीजेपी की तिरंगा यात्रा में शामिल हुई महिलाओं को पता ही नहीं की वो क्यों आई हैं, पत्रकार ने पूछे सवाल तो शुरू हुआ बवाल

छात्रा ने बताया की यदि यही स्थिति बनी रहेगी तो एग्जाम में तैयारी कैसे करेंगे. वहीं दूसरी तरफ जब हमारी यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात हुई तो उन्होंने बताया की एक तरफ तो सरकार डिजिटलाइजेशन की बातें करती है और दूसरी तरफ इस तरह से इंटरनेट सुविधाओं का बन्द हो जाना ये बहुत बड़ी समस्या है.

ये भी पढ़ें:सिरसा: संयुक्त किसान मोर्चा ने निकाला मौन मार्च, सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर किया प्रदर्शन

छात्रों का कहना है कि किसानों ता आंदोलन दिल्ली से सटे बॉर्डर्स पर चल रहा है लेकिन हरियाणा सरकार 250 किलोमीटर दूर सिरसा में भी इंटरनेट सेवाएं बंद करवा दी है जो कि सरासर गलत है. छात्रों का कहना है कि इंटरनेट बंद होने से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है और अब परीक्षाएं भी चल रही है तो उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details