हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देशद्रोह केस पर किसानों का विद्रोह, महपंचायत में जाने से पुलिस ने रोका तो तोड़ दी बैरिकेडिंग

सिरसा में 100 से किसानों पर दर्ज किया गया 'देशद्रोह' के मामले में किसान अब आर पार के मूड में है. किसानों ने एसपी ऑफिस घेराव की चेतावनी दी है. वहीं खबर है कि किसानों ने पुलिस की तरफ से सुरक्षा के लिहाज लगाई गई बैरिकेडिंग्स को तोड़ डाला और शहीद भगत सिंह स्टेडियम ने पहुंच चुके हैं, फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Jul 17, 2021, 12:53 PM IST

Farmers Sirsa break Barricading
देशद्रोह केस पर किसानों का विद्रोह

सिरसा: 11 जुलाई को हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की गाड़ी पर हमले (Deputy Speaker car attacked Sirsa) के बाद किसानों पर दर्ज किया गया 'देशद्रोह' का मामला तूल पड़ता जा रहा है. किसानों ने शनिवार को महापंचायत करने के फैसला किया है. वहीं एसपी ऑफिस का घेराव करने की चेतावनी दी, जिसके तहत किसानों ने रास्ते में पुलिस की तरफ से लगाई गई बैरिकेडिंग्स को तोड़ डाला और शहीद भगत सिंह स्टेडियम ने पहुंच गए. गंभीर स्थिति होता देख पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त सिरसा भी मौके पहुंचे, फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है.

बतां दें कि सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से लघु सचिवालय सिरसा के मेन गेट के बाहर पुलिस ने थ्री लेयर बेरिकेट्स लगाए हैं. एसपी ऑफिस तक आने के तमाम रास्ते भी बंद कर दिए गए हैं. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए संभावित जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बाहर से कंपनियां भी बुलाई गई हैं, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे. भूमणशाह चौक से एसपी ऑफिस तक का पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तबदील हो गया है.

महपंचायत में जाने से पुलिस ने रोका तो तोड़ दी बैरिकेडिंग, देखिए वीडियो

किसान नेता लखविंद्र सिंह ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े नेता आज यहां पहुंच रहे हैं. जिनमें राकेश टिकैत भी शामिल हैं. पहले शहीद भगत सिंह स्टेडियम में महापंचायत होगी. जिसमें किसान अपने विचार रखेंगे. उसके बाद एसपी ऑफिस का घेराव होगा. किसान नेता ने दावा किया कि ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होगा. आपको बता दें कि 11 जुलाई को हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा पर हमले के बाद सिरसा पुलिस ने 102 किसानों पर मामला दर्ज किया. इनमें से 5 किसानों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किसानों की रिहाई के लिए किसानों ने एसपी ऑफिस सिरसा के घेराव का ऐलान (Farmer Protest Sirsa) किया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में किसानों पर दर्ज देशद्रोह केस के खिलाफ महापंचायत, सरकार भी तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details