हरियाणा

haryana

सिरसा में डिप्टी सीएम ने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्धाटन, बोले- गांव चौटाला में ड्रीम प्रोजेक्ट हो रहा पूरा

By

Published : Feb 7, 2023, 11:07 PM IST

सिरसा पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गांव चौटाला में (Dushynt Chautala in sirsa village Chautala) करोड़ों रुपये की सौगात का शिलान्यास व उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका ड्रीम प्रोजेक्ट भी इस गांव में पूरा हो रहा है.

Dushynt Chautala in sirsa village Chautala
सिरसा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

सिरसा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

सिरसा:हरियाणा के सिरसा में पिछले करीब तीन सालों से नारनौंद के जजपा विधायक रामकुमार गौतम की नाराजगी झेल रहे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अब दादा गौतम की नाराजगी जताने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने दादा गौतम को 2019 में विधायक बनवा दिया है. उसी दिन से नाराज हैं, उन्हें विधायकी से ज्यादा कुछ चाहिए ( मंत्री नहीं बने तो नाराज है ) दादा गौतम मेरे से बड़े हैं. मेरे से नाराज भी रहें तो मेरे को कुछ न कुछ सिखाकर ही जाते हैं.

सिरसा को करोड़ों रुपये की सौगात: दरअसल, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मंगलवार देर शाम अपने पैतृक गांव चौटाला पहुंचे. जहां उन्होंने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धघाटन किया. दुष्यंत चौटाला ने आज करीब 15 सौगातें सिरसा जिला को दी है. गांव में पहुंचने पर दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज 125 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया है. वहीं, आज प्री बजट की मीटिंग थी जिसमें कैबिनेट मौजूद थी. बजट को लेकर प्राइमरी तौर पर चर्चा हुई है.

अपने पैतृक गांव चौटाला पहुंचे उपमुख्यमंत्री

प्री बजट बैठक पर बोले डिप्टी सीएम:उन्होंने कहा कि बजट को लेकर प्राइमरी आईडिया दिया गया है, बजट को लेकर कैसे रूपरेखा तैयार की जाए. वित्त मंत्री के रूप में सीएम मनोहर लाल उनमे से कितने पॉइंट को बजट में शामिल करेंगे वो भी जल्द पता चल जाएगा. हरियाणा के लोगों के हितों को ध्यान में रखकर ही बजट तैयार किया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर बजट पेश किया है. उसी तरह हरियाणा सरकार भी हर पहलुओं पर विशेष ध्यान रखकर बजट बनाएगी.

विपक्ष पर दुष्यंत चौटाला का पलटवार: दुष्यंत चौटाला ने विपक्षी पार्टियों द्वारा केंद्र बजट को आधारहीन बताने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आमजन की इनकम टैक्स स्लैब में 5 लाख से 7 लाख तक छूट दी गई है. जिससे आमजन को फायदा मिलेगा. इसके साथ किसानों को भी केंद्रीय बजट में फायदा पहुंचाया गया है. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि यह आमजन का बजट है पॉलिटिकल बजट नहीं है.

नगर निगम चुनाव पर बोले नेता: वहीं, गर निगम चुनावों पर प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर गुरुग्राम, मानेसर में कार्यकर्ताओं की बैठक ली है और जल्द फरीदाबाद में भी बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि हर वार्ड में उन्होंने चुनाव के संदर्भ में ड्यूटी भी लगाई गई है. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के नेताओं ने भी नगर निगम चुनाव को लेकर कमर कस ली है.

डिप्टी सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट:दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट भी है जिसके तहत महाग्राम के साथ साथ गांव चौटाला में जल आपूर्ति और सीवरेज प्रणाली परियोजना पर 72 करोड़ रुपए खर्च होंगे. उन्होंने कहा कि आज 125 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया है. उन्होंने कहा कि गांव चौटाला में 67 लाख रुपये से तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हुआ है. इसी तरह 39 करोड़ रुपये की लागत से गांव तेजाखेड़ा में पाइप लाइन बिछाई गई हैं.

करोड़ों रुपये की लागत से होगा गांव का विकास: गांव चौटाला में जल आपूर्ति और सीवरेज प्रणाली परियोजना पर 72 करोड़ रुपये खर्च होंगे. करीब साढ़े सात करोड़ रुपए की लागत से औंढा से कालांवाली मार्ग अपग्रेड होगा. एनएच-9 से वाया बुर्ज भंगू-ढाबा-बडा गुडा से होकर गांव सुखचैन तक की रोड के अपग्रेडेशन के लिए लगभग आठ करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसके साथ ही लगभग चार करोड़ रुपये की लागत से गांव चौटाला से भारू खेड़ा की रोड का चौड़ीकरण होगा.

डिप्टी सीएम ने दी जानकारी:दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डबवाली से गांव मसीतां की सड़क पर लगभग सात करोड़ रुपये खर्च होंगे. करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से गांव जमाल से बरुवाली-1 की सड़क अपग्रेड होगी. गांव बणी से मामेर खेड़ा की सड़क के चौड़ीकरण के लिए लगभग सात करोड़ रुपये खर्च होंगे. लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से चिलकनी से कुत्ता बढ़ की रोड अपग्रेड होगी.

ये भी पढ़ें:Millet Year 2023: मोटे अनाज को लेकर तैयारी में जुटा करनाल का राष्ट्रीय गेहूं और जौ संस्थान, लोगों तक श्री अन्न पहुंचाने की तैयारी

गांव चौटाला में स्टेडियम का निर्माण: साथ ही गांव रुपावास से जोड़कियां की रोड के अपग्रेडेशन पर लगभग पांच करोड़ रुपए खर्च होंगे. करीब दो करोड़ रुपये की लागत से गांव मामेरन खुर्द के लिए नई सड़क बनेगी. लगभग साढ़े सात करोड़ रुपये की लागत से गांव चौटाला में माता स्नेहलता इनडोर स्टेडियम का निर्माण होगा. करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से गांव तेजाखेड़ा से आसाखेड़ा माइनर तक इंटरलॉकिंग रास्ता बनेगा. गांव चौटाला के मॉडल तालाब पर सवा करोड़ रुपये खर्च होंगे.

ये भी पढ़ें:20 फरवरी से शुरू होगा बजट सेशन, समाज के निचले वर्ग और रोजगार पर केंद्रित हो सकता है हरियाणा बजट!

ABOUT THE AUTHOR

...view details