हरियाणा

haryana

Sirsa News: डिप्टी सीएम और बिजली मंत्री के आवास के नजदीक 'अंधेरी नगरी', डीसी ने दी ये सफाई

By

Published : Jul 4, 2023, 10:41 PM IST

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक नेता इन दिनों वादों की खूब झड़ी लगा रहे हैं. लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत कुछ और ही है. सिरसा में प्रशासन ने जो स्ट्रीट लाइट लगाई थी वो बंद हो गई हैं. जिससे पैदल चलने वाले राहगीरों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

street light condition in Sirsa
सिरसा में स्ट्रीट लाइटें ठप

डिप्टी सीएम और बिजली मंत्री के आवास के नजदीक 'अंधेरी नगरी', डीसी ने दी ये सफाई

सिरसा:हरियाणा के जिला सिरसा को VVIP शहर के रूप में जाना जाता है. उसके बावजूद सिरसा वासियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है. हरियाणा के तमाम दिग्गज नेता इसी शहर में रहते हैं. इन दिनों आगामी चुनाव के लिए बड़े-बड़े वादे तो खूब किए जा रहे हैं. लेकिन बिजली मंत्री रंणजीत सिंह चौटाला और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आवास के नजदीक ही सड़कों पर अंधेरा छाया रहता है. लोग अंधेरे में वाहन चलाने और रोड क्रॉस करने को मजबूर है.

ये भी पढ़ें:Faridabad News: फरीदाबाद में बिजली के खंभे पर चढ़कर महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा, जानिए क्या है पूरा मामला

दिसंबर 2022 में जिला प्रशासन ने सिरसा शहर का अवलोकन किया था. जिसमें शहर की स्ट्रीट लाइट के साथ-साथ अनेक समस्याएं भी आम जनता ने प्रशासन के सामने रखी थी. उस समय डीसी पार्थ गुप्ता ने सिरसावासियों को 31 दिसंबर तक शहर की सभी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया था लेकिन ये आश्वासन पूरा नहीं हो पाया. प्रशासन ने स्ट्रीट लाइट लगाई थी लेकिन कुछ दिनों में ही ये स्ट्रीट लाइटें ठप हो गई. जिसके चलते लोग अंधेरे में ही सड़क क्रॉस करने और वाहन चलाने के लिए मजबूर है.

स्ट्रीट लाइटें बंद हो गई हैं.

डीसी पार्थ गुप्ता का कहना है कि वो समय-समय पर लाइटों की रिपेयरिंग और मेंटेनेंस का कार्य करवाते रहते हैं. अगर ऐसी कोई जानकारी उन्हें मिलती है तो खराब लाइटों को ठीक कराया जायेगा. डीसी ने दावा किया है कि सिरसा शहर में अगले कुछ दिनों में ही स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त कर दिया जाएगा. बार-बार स्ट्रीट लाइट की स्थिति को लेकर मॉनिटरिंग की जाती है. जिसकी जानकारी तुरंत नगर परिषद के अधिकारियों को दी जाती है.

रोड पर लोग अंधेरे में ही चलते हैं.

डीसी पार्थ गुप्ता का कहना है कि जिला प्रशासन ने नगर परिषद विभाग को 100 फीसदी स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिए थे. लेकिन अब उसमें से कुछ लाइटों के बंद होने की सूचना मिली है. जिसे जल्द ही दुरुस्त करा दिया जाएगा. इसके साथ ही डीसी पार्थ गुप्ता ने सभी अधिकारियों को तत्परता से कार्य करने के निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 24 घंटे खुले रहेंगे रेस्टोरेंट, श्रम विभाग की शर्तें करनी होगी पूरी- डिप्टी सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details