हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 25, 2020, 6:46 PM IST

ETV Bharat / state

सिरसा के बाजारों में नही दिखी दशहरे की रौनक, फीका रहा त्योहार

कोरोना के चलते सिरसा में इस बार दशहरे के मौके पर सिर्फ दो ही झांकियां निकाली गई. इस दौरान बहुत कम ही लोग वहां पहुंचे थे.

corona effect on Dussehra festival in sirsa
corona effect on Dussehra festival in sirsa

सिरसा: जिले में इस बार दशहरे के त्योहार पर कोरोना का खासा असर देखा जा सकता है. सिरसा में दशहरे के त्योहार के मौके पर बिल्कुल भी रौनक देखने को नहीं मिली. इससे पहले हर साल सिरसा में विष्णु क्लब द्वारा बड़ी धूमधाम से दशहरे का पर्व मनाया जाता है जिसमे सुन्दर झांकियां बनाई जाती है और शोभायात्रा निकाली जाती है.

सिरसा के बाजारों में नही दिखी दशहरे की रौनक, देखें वीडियो

लेकिन इस साल केवल दो ही झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली गई. केवल विष्णु क्लब के सदस्य ही मौजूद रहे. विष्णु क्लब के प्रधान अजय ने बताया कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है. उन्होंने कहा कि जब से विष्णु क्लब बनाया गया है तब से लेकर प्रत्येक वर्ष शोभायात्रा निकाली जाती है लेकिन इस बार न तो रावण दहन करेंगे न ही बड़े स्टार पर शोभायात्रा निकल रहे हैं.

केवल दो ही झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली जा रही है क्योंकि यह रामलीला को पूरा करना भी जरूरी है. उन्होंने बताया की कोरोना के चलते सिर्फ 2 झांकियों के साथ ही शोभा यात्रा निकाली गई है. उन्होंने कहा कि दशहरा हमारा राष्ट्रीय पर्व है ओर हम हमारी परंपरा को पूर्ण करते हुए दशहरा पर्व मना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों के खिलाफ असंध में किसानों ने खोला मोर्चा, दहन किया पीएम का पुतला

ABOUT THE AUTHOR

...view details