हरियाणा

haryana

एड्स जागरूकता वैन को सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

By

Published : Dec 22, 2020, 7:33 PM IST

जिले में एचआईवी (एड्स) के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जिला नागरिक अस्पताल में वैन के द्वारा जागरुक करने का अभियान चलाया जा रहा है. वैन को जिला नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार ने मंगलवार की सुबह हरी झंडी देकर रवाना किया है.

AIDS awareness van sirsa
एड्स जागरूकता वैन को सीएमओ ने हरी झंडी देकर किया रवाना

सिरसा : जिले में एचआईवी (एड्स) के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जिला नागरिक अस्पताल में वैन के द्वारा जागरुक करने का अभियान चलाया जा रहा है.इस वैन को चारों तरफ से बैनर पोस्टर लगवाकर जिले के अलग- अलग गांवो में घुमाया जाएगा. वैन को जिला नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार ने मंगलवार की सुबह हरी झंडी देकर रवाना किया है.

इस मौके पर सिविल सर्जन डा.कृष्णा ने कहा कि यह अभियान एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलाया जाएगा.इस तौर पर दिसंबर के पूरे महीने एड्स जागरूकता माह मनाया जाएगा. इस दौरान लोगों को एचआईवी एड्स के बारे में जागरूक किया जा रहा है.ताकि लोग इससे बच सके सीएमओ ने बताया कि एड्स जागरूकता वैन तीन दिनों तक जिले के अलग-अलग स्थानों से गांव-गांव जाकर लोगों को इस वायरस के प्रति जागरूक करेगी. वैन पहले दिन सिरसा शहर, दूसरे दिन डबवाली, चौटाला तथा तीसरे दिन ऐलनाबाद, रानियां तथा आसपास के सभी गांवों में लोगों को जागरूक करेगी.

ये भी पढ़े :फरीदाबाद: पुलिस ने एक ही दिन में 5 नशा तस्करों को पकड़ा, भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद

इस मौके पर आईसीटीसी काऊंसलर कमल कुमार व पवन कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि साल 2020 का थीम है वैश्विक एकजुटता सांझा जिम्मेदारी. उन्होंने बताया कि एड्स एक लाइलाज वायरस है. जो कि फैलने वाली बिमारी है जिसका आज तक कोई ईलाज नही मिल पाया है.और इसे खत्म नहीं किया जा सकता लेकिन समय पर जांच करवाकर इस वायरस को रोका जा सकता है. उचित खानपान और एआरटी की दवाईयों के साथ स्वस्थ जीवन बिताया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details