हरियाणा

haryana

हरियाणा न्यायिक सेवा परीक्षा में रोहतक से विकास वर्मा का चयन, इस वजह से मिली कामयाबी

By

Published : Feb 17, 2020, 12:31 PM IST

रोहतक के रहने वाले 25 साल के विकास वर्मा का चयन हरियाणा न्यायिक सेवा के लिए हुआ है. विकास रोहतक के ऐसे अकेले उम्मीदवार हैं, जो जिले से हरियाणा न्यायिक सर्विस के लिए चुने गए हैं.

haryana judicial service examination
हरियाणा न्यायाकि सेवा परीक्षा में रोहतक से विकास वर्मा का चयन

रोहतक: हाल ही में हरियाणा न्यायिक सेवा के परिणाम घोषित हुए हैं, जिसमें रोहतक के मोखरा गांव के 25 वर्षीय विकास वर्मा का भी चयन हुआ है. विकास रोहतक के ऐसे अकेले उम्मीदवार हैं, जो जिले से हरियाणा न्यायिक सर्विस के लिए चुने गए हैं.

इससे पहले विकास वर्मा उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा के लिए भी 107 वें स्थान पर चुने गए थे और वो हाल में उत्तर प्रदेश के बागपत में न्यायिक सेवा का प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं. विकास वर्मा के पिता जयवीर वर्मा न्यायवादी के पद पर हरियाणा के सिंचाई विभाग में दिल्ली में तैनात हैं. विकास वर्मा के न्यायिक सेवा में चुने जाने पर परिजन काफी खुश हैं.

हरियाणा न्यायाकि सेवा परीक्षा में रोहतक से विकास वर्मा का चयन

हर रोज 10-12 घंटे की पढ़ाई

विकास वर्मा ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक से एलएलबी और एलएलएम की पढ़ाई पूरी करने के साथ-साथ न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी थी. उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए लगभग हर रोज 10 से 12 घंटे का समय दिया. विकास वर्मा अनुशासन को जीवन में महत्वपूर्ण मानते हैं. उनका कहना है की उनका लक्ष्य न्यायिक सेवा में रहकर ही बेहतर कार्य करने का है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा बजट 2020: जानिए सरकार से क्या है सिरसा की जनता की उम्मीदें ?

विकास का पूरा परिवार अध्यात्म से जुडा है. विकास की संगीत में गहरी रुचि है. वो बहुत सारे वाद्य यंत्र भी बजाना जनते हैं. विकास के पिता जयवीर ने कहा कि जब उन्होंने वकालत की पढ़ाई की तो किसी ने भी न्यायिक सेवा की तैयारी के बारे में नहीं बताया, जब वो रोहतक अदालत में प्रैक्टिस कर रहे थे, तभी से उन्होंने अपने बेटे को न्यायिक सेवा में भेजने का मन बना लिया था और बेटे को इसके लिए प्रोत्सहित करते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details