हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 21, 2023, 12:23 PM IST

ETV Bharat / state

लेह हादसे में अंकित की मौत के बाद गांव में गमगीन माहौल, राफ्टिंग में देश का नाम ऊंचा करने का था सपना, घर बनाने का ख्वाब भी अधूरा

शनिवार, 19 अगस्त को लद्दाख के लेह जिले में सेना के एक वाहन के खाई में गिरने से जेसीओ समेत 9 जवानों की मौत हो गई. इन 9 जवानों में से हरियाणा के 5 जवान शामिल थे. इन्हीं में रोहतक जिले के गद्दी खेड़ा के अंकित की भी मौत हो गई. अंकित की 6 महीने पहले शादी हुई थी. अंकित ने राफ्टिंग में देश का नाम गौरवान्वित करने के सपने सजाए थे. अंकित की मौत के बाद से गांव में गमगीन माहौल है. (Ankit died in army truck accident in Ladakh)

Ankit died in army truck accident in Ladakh
लेह हादसे में अंकित की मौत के बाद गांव में गमगीन माहौल

लेह हादसे में अंकित की मौत के बाद गांव में गमगीन माहौल,

रोहतक:जम्मू कश्मीर से लेह रोड पर सेना की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से 9 जवानों की मौत हो गई. इस हादसे में रोहतक जिले के गद्दी खेड़ी गांव के रहने वाले गनर अंकित की भी जान चली गई. अंकित की मौत के बाद गांव में गम का माहौल है. अंकित का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव में लाया जाएगा, जहां पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 6 महीने पहले ही अंकित की शादी हुई थी. अंकित 4 महीने पहले ही छुट्टी पर आया था और अधूरे पड़े मकान को बनाने की बात कह कर ड्यूटी पर गया था.

ये भी पढ़ें:लद्दाख में सेना का वाहन खाई में गिरा, जेसीओ समेत 9 जवानों की मौत

गौर रहे कि, 2019 में सेना में भर्ती हुआ अंकित राफ्टिंग का खिलाड़ी था. अंकित राफ्टिंग की प्रैक्टिस करने के लिए लेह के लिए निकला था. अंकित का सपना था कि राफ्टिंग में वह एक अच्छा खिलाड़ी बन कर देश का नाम रोशन करेगा. लेकिन, इस हादसे ने उसके सपने उसकी जिंदगी छीन ली. अंकित के पिता की भी मौत हो चुकी है.

लेह हादसे में रोहतक के अंकित की मौत.

ये भी पढ़ें:लेह हादसा: मरने वालों में 9 में से 5 हरियाणा के जवान, खाई में गिरा था सेना का वाहन

गद्दी खेड़ी गांव के लोग, मित्र और रिश्तेदार इस हादसे की खबर सुनकर काफी दुखी हैं. लोगों का कहना है कि अंकित एक नेक दिल इंसान था और सभी की इज्जत करता था. इस खबर को सुनकर यह बिल्कुल टूट गए हैं. अंकित के भाई का कहना है कि, अंकित ने बहुत सपने देखे थे, लेकिन वह सपने अधूरे रह गए. वहीं, अंकित के दादा कहते हैं कि, अंकित में देश सेवा का बहुत बड़ा जज्बा था. लेकिन इस हादसे ने सब कुछ खत्म कर दिया. यही नहीं मां को तो अभी यह बताया ही नहीं गया है कि अंकित के साथ इस तरह की घटना हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details