हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 21, 2020, 2:27 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतक: जनस्वास्थ विभाग के दफ्तर की दीवार गिरने से महिला समेत 2 की मौत, 3 घायल

तेज बारिश के कारण रोहतक की पालिका कॉलोनी में नौ फुट ऊंची दीवार गिर गई. इसके मलबे के नीचे दबने से एक महिला और तीन साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में पांच अन्य लोग घायल भी हो गए.

2 people died due to wall collapse of public health dept in rohtak
2 people died due to wall collapse of public health dept in rohtak

रोहतक: जिले में नई अनाज मंडी के पास जन स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर की दीवार गिरने से झुग्गियों में सो रहे मजदूर दब गए. इस हादसे में एक महिला और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है. बारिश की वजह से दीवार गिर गई थी.

मजदूरों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी पुलिस और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी देर रात तक मौके पर नहीं पहुंचे. वहीं पुलिस का कहना है कि जैसे ही सूचना मिली थी, उन्होंने मौके पर जाकर देखा उस समय तक मजदूर घायल व मृतकों को रोहतक पीजीआई ले जा चुके थे.

जनस्वास्थ विभाग के दफ्तर की दीवार गिरने से महिला समेत 2 की मौत, देखें वीडियो

बता दें कि देर रात आई भारी बारिश की वजह से झुग्गियों में रह रहे मजदूरों पर 9 फुट की दीवार ढह गई थी. इस दौरान रात को सो रहे मजदूर इस दीवार के नीचे दब गए. आसपास के मजदूरों ने दबे हुए लोगों को बाहर निकाला, लेकिन इसमें शिवानी नाम की महिला और आदर्श नाम एक 3 साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए.

मजदूरों ने बताया कि हम झूग्गी के अंदर सोए हुए थे. रातभर बारिश हो रही थी, तभी अचानक से दीवार गिर गई, जिसमें दो की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि गरीब है इसलिए किसी ने इतना ध्यान नहीं दिया

ये भी पढे़ं-कोरोना संकट के दौर में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही, दो बुजुर्गों की मौत

एसडीएम राकेश सैनी ने मृतकों के परिजनों व घायलों को उचित मुआवजे का आश्वासन दिया. साथ ही मृतकों का अंतिम संस्कार प्रशासन की ओर से करवाए जाने की बात कही. पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details