हरियाणा

haryana

शाहबाद में गुल्लक तोड़कर गरीबों को खाना खिला रही हैं छात्राएं

By

Published : Apr 4, 2020, 10:22 AM IST

Updated : Apr 4, 2020, 4:39 PM IST

शाहबाद की तीन छात्राओं ने अपनी गुल्लक तोड़ कर जमा राशि से जरूरतमंद लोगों के लिए खाना बनाकर बांटा. इस काम की चारों ओर प्रशंसा हो रही है. पढ़ें पूरी खबर...

students distributed food in shahabad
students distributed food in shahabad

कुरुक्षेत्र: कोरोना वायरस के कहर के बीच सब अपने-अपने बचाव के लिए लगे हुए हैं. इसी बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो परोपकार की भावना से काम कर रहे हैं. शाहाबाद की 3 छात्राएं बड़ी मिसाल बन कर उभरी हैं. इन तीनों ने मिलकर अपनी गुल्लक तोड़कर लोगों की मदद की है.

शाहबाद में गुल्लक तोड़कर गरीबों को खाना खिला रही हैं छात्राएं

जरूरतमंदो को खिलाया खाना

इन छात्राओं ने थोड़े-थोड़े पैसे जोड़ कर गुल्लक में डाले थे. जब देश सामने इस प्रकार की स्थिति आई तो उन्होंने गुल्लक तोड़कर शाहबाद में जरूरतमंद लोगों के लिए खाना बनाया और लोगों को खिलाया. मीडिया से बात करते हुए छात्रा ने बताया कि एक दिन समाज सेवी संस्था खाना बांट रही थी. तो उसके भी दिल में आया कि वो भी जरूरतमंदों की सहायता करें. इसके बारे में घर वालों से बात की तो उन्होंने मना कर दिया. लेकिन जब अपने दोस्तों से बात की तो दोनों सहेलियों ने बात मानी और अपनी-अपनी गुल्लक तोड़कर जमा राशि को इकट्ठा कर जरूरतमंदों के लिए खाना बनाया. बाद में घरवालों ने भी भरपूर सहयोग किया.

ये भी पढ़ें:-हरियाणा पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 1300 लोगों को किया ट्रेस

शाहबाद के विधायक रामकरण काला भी मौके पर पहुंचे और छात्राओं की खाना बांटने में मदद करने लग गए. ये तीनों छात्राएं अब पूरे समाज के लिए एक मिसाल बन गई हैं. जिन्होंने अपने गुल्लक की राशि से जरूरतमंदों के लिए खाने का प्रबंध किया. शाहबाद के विधायक रामकरण काला ने भी इन छात्राओं के इस प्रयास की सराहना की.

Last Updated : Apr 4, 2020, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details