हरियाणा

haryana

ग्रीन जोन रेवाड़ी में इस नए फार्मूले के साथ खुलेंगी दुकानें

By

Published : May 5, 2020, 6:52 PM IST

रेवाड़ी प्रशासन ने जिले में दुकानें खोलने के लिए एक नया प्लान तैयार किया है. जिससे बाजारों में लोगों की भीड़ भी नहीं होगी और लोग अपनी दुकानें भी खोल सकेंगे.

Shops will open with new formula in Green Zone Rewari
ग्रीन जोन रेवाड़ी में इस नए फार्मूले के साथ खुलेगी दुकानें

रेवाड़ीःलॉकडाउन में मिली रियायतों को देखते हुए ग्रीन जोन में शामिल रेवाड़ी जिले में भी दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है. रेवाड़ी प्रशासन ने जिले में दुकानें खोलने के लिए एक नया प्लान तैयार किया है. जिससे बाजारों में लोगों की भीड़ भी नहीं होगी और लोग अपनी दुकानें भी खोल सकेंगे. रेवाड़ी के दुकानदारों ने प्रशासन के इस प्लान की काफी सराहना की है.

रेवाड़ी में नई व्यवस्था के तहत दुकानों पर ऑरेंज, सफेद और हरे रंग से दुकानों पर नंबर लिखे गए हैं. जिसके मुताबिक एक दिन में एक ही नंबर और रंग की दुकान खुलेगी जबकि अगले दिन दूसरे नंबर की दुकान खोली जाएंगी. जैसे पहले दिन एक नंबर की शहर की सभी दुकानें खुली रहेंगी. वही दूसरे दिन दो नंबर की दुकानें खोली जा सकेंगी. इस तरह से 1 दिन में शहर का एक तिहाई बाजार खुला रहेगा. हालांकि इस दौरान कुछ दुकानों पर बिलकुल बैन लगा रहेगा.

ग्रीन जोन रेवाड़ी में इस नए फार्मूले के साथ खुलेगी दुकानें

दुकानों पर की गई मार्किंग

नगर परिषद ईओ विजयपाल यादव ने कहा कि नई गाइडलाइन के तहत पहले की तरह ही होटल रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. वहीं मंगलवार को सभी दुकानों की मार्किंग करने का काम किया गया है. मार्किंग का काम पूरा होने के बाद ही दुकानों को खोला जा सकेगा. उन्होंने कहा कि मार्किंग पूरी करने के बाद डीसी को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी. बाजार कब खुलेगा इसका फैसला डीसी करेंगे.

आदेशों का करना होगा पालन

नगर परिषद ईओ विजयपाल यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. फेस मास्क का इस्तेमाल जरूरी रहेगा. साथ ही दुकानदारों को सैनिटाइजर का भी उपयोग करते रहना पड़ेगा. ईओ ने कहा कि अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःसिरसा में एक दिन छोड़कर खुल रही दुकानें, रविवार को बाजार रहेगा बंद

दुकानदारों ने किया वादा

वहीं कोरोना महामारी में लॉकडाउन के बाद अब दुकानों के खोलने के निर्णय को दुकानदारों द्वारा सही ठहराया जा रहा है. दुकानदारों ने कहा कि वो कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी नियमों के साथ ही दुकाने खोलेंगे ताकि रेवाड़ी को पहले की तरह ग्रीन जोन में रखा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details