हरियाणा

haryana

Fire in coaching center: रेवाड़ी में कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, टला बड़ा हादसा

By

Published : Jun 10, 2022, 9:41 PM IST

रेवाड़ी शहर की ब्रास मार्केट में शुक्रवार को एक कोचिंग सेंटर में आग लग (Fire in coaching center Brass Market) गई. गनीमत यह रही की कोचिंग सेंटर में मौजूद बच्चों की जान बच गई और बड़ा हादसा टल गया. आग लगने का कारण एसी में शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

Fire in coaching center Brass Market
रेवाड़ी की ब्रास मार्किट की लाइब्रेरी में लगी भीषण आग,

रेवाड़ी:शहर की ब्रास मार्केट स्थित कोचिंग सेंटर में आग लगने का मामला सामने आया (Fire in coaching center Brass Market) है. दरअसल शुक्रवार को देर शाम कोचिंग सेंटर के एसी में शार्ट सर्किट हो गया. जिससे पूरे सेंटर में आग फैल गई. गनीमत यह रही की कोचिंग सेंटर में मौजूद बच्चों की जान बच गई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. आसपास के दुकानदारों की सूझबूझ से बच्चों को सीढ़ी के जरिए खिड़की से बाहर निकाला गया. घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की तीन गाड़ियां भी मौके पर पहुंची.

बता दें, ब्रास मार्केट की एक-एक बिल्डिंग में सात से आठ शिक्षण संस्थान चल रहे (Fire in coaching center) हैं. हैरानी इस बात की है कि इनमें एक के पास भी फायर एनओसी नहीं है, जबकि प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार कोचिंग सेंटरों और लाइब्रेरी में भी फायर एनओसी लगाना आवश्यक है. अब सवाल यह उठता है कि बिना फायर एनओसी के आखिरकार ये संस्थान चल कैसे रहे हैं. दमकल विभाग इनपर कोई कार्रवाई करता है या नहीं.

शहर की ब्रास मार्केट कोचिंग सेंटरों और लाइब्रेरी का बड़ा हब बन चुकी है. यहां कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी तो खोल लिए गए लेकिन नियमों का कहीं कोई पालन नहीं हो रहा है. ब्रास मार्केट की दुकान नंबर 14 में कुछ समय पूर्व ही खुले एक कोचिंग सेंटर में शुक्रवार शाम को आठ दस बच्चे पढ़ाई कर रहे थे कि अचानक ही एसी में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग (Fire in coaching center in Rewari ) गई. आग काफी तेजी से भड़की, लेकिन बच्चों को समय रहते बचा लिया गया.


ये भी पढ़ें:FIRE IN MOVING VEHICLE: गुरुग्राम में चलती गाड़ी बनी आग का गोला, बाल-बाल बची जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details