हरियाणा

haryana

रेवाड़ी में अपनी मांगों को लेकर एजुसेट चौकीदारों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 16, 2020, 10:50 PM IST

रेवाड़ी में अपनी मांगों को लेकर एजुसेट चौकीदारों ने विरोध प्रदर्शन किया. एजुसेट चौकीदारों का कहना है कि उन्हें पिछले डेढ़ वर्ष में सिर्फ तीन महीने का वेतन ही दिया गया है.

Edusat chowkidars protest in Rewari
रेवाड़ी में अपनी मांगों को लेकर एजुसेट चौकिदारों का विरोध प्रदर्शन

रेवाड़ी:जिला शिक्षा कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों को लेकर स्कूल एजुसेट चौकीदारों ने धरना प्रदर्शन किया. एजुसेट स्कूल चौकीदार यूनियन के राज्य संयोजक और जिला प्रधान देवेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें पिछले डेढ़ वर्ष में सिर्फ तीन महीने का वेतन दिया गया है. कोविड-19 के दौरान अतिरिक्त ड्यूटी भत्ता भी नहीं दिया गया. इस दौरान स्कूल चौकीदारों ने हटाए गए एजुसेट चौकीदारों को ड्यूटी पर वापस लेने की मांग की.

एजुसेट चौकीदारों का कहना है कि ड्यूटी के दौरान एजुसेट चौकीदार की मृत्यु के बाद परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए. जिला प्रधान देवेंद्र सिंह ने बताया कि दो दिवसीय धरने के बाद भी अगर प्रशासन द्वारा उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो वो मजबूरन अनिश्चितकाल के लिए धरना करेंगे.

एजुसेट चौकीदारों ने बताया कि कोरोना काल के दौरान 3500 रुपये अतिरिक्त भत्ता सरकार द्वारा भेजा गया था, लेकिन उसे भी जिला शिक्षा विभाग द्वारा उन्हें नहीं दिया गया है. एजुसेट चौकीदारों ने कहा कि अगस्त महीने से पहले जो भी सहायता राशि सरकार द्वारा भेजी गई है उसे तुरंत प्रभाव से उन्हें दिया जाए.

बताया जा रहा है कि एजुसेट स्कूल चौकीदारों को लाठी-बैटरी भत्ता भी अभी तक नहीं दिया गया है. एजुसेट चौकीदारों के हालात इतने खराब है कि घर का खर्च चलाना भी मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढ़ें:यमुनानगर में बुधवार को मिले 72 कोरोना केस, दो मरीजों की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details