हरियाणा

haryana

रेवाड़ी: पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगने वाला चिटफंड कंपनी का एमडी गिरफ्तार

By

Published : Feb 19, 2020, 7:59 AM IST

रेवाड़ी में पुलिस ने मध्यप्रदेश के देवास निवासी प्रवीण पटेल को गिरफ्तार किया है. प्रवीण पटेल पर लोगों के पैसे दोगुना करने के नाम पर ठगी के मामले में अलवर जेल से प्रोडक्शन पर लाकर पूछताछ कर रही है.

chit fund md arrested in rewari
chit fund md arrested in rewari

रेवाड़ी:चिटफंड कंपनी में निवेश कराकर डबल राशि देने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने के मामले में सेक्टर-3 चौकी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान मध्यप्रदेश के देवास निवासी प्रवीण पटेल के रूप में हुई है. इस मामले में दो आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. आरोपी प्रवीण को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर कोर्ट से 4 दिन के रिमांड पर लिया गया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जानकारी देते हुए एएसआई ओमप्रकाश ने बताया कि अलवर के गांव खानपुर निवासी सुरेश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि मध्यप्रदेश निवासी माखनलाल वर्मा ने मालवांचल इंडिया लिमिटेड के नाम से इंदौर में कंपनी खोली हुई थी. उसका एक कार्यालय यहां रेवाड़ी की ब्रास मार्केट में भी खोला गया था.

चिटफंड कंपनी का एमडी गिरफ्तार, पैसा दोगुना करने का झांसा देकर करता था ठगी

दोगुनी राशि के चक्कर में फंसे लोग

इसमें सुमन वर्मा, संजय वर्मा, प्रवीण पटेल, मुरारी लाल पटेल गोपाल पटेल अमित रत्नाकर महेंद्र गोसाई वीरमति दली, सतीश कुमार सोनी भी काम करते थे. आरोपियों ने लोगों को कंपनी में पैसा जमा कर दोगुना राशि और अधिक ब्याज देने का लालच दिया था. कंपनी के झांसे में आकर सैकड़ों लोगों ने कंपनी में अपनी मेहनत की कमाई जमा कराई थी.

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला

कंपनी द्वारा दिए गए बाउंड का समय पूरा होने पर आरोपियों ने लोगों को पैसा वापस देने से इनकार कर दिया था. लोगों ने कंपनी पर करोड़ों रुपए हड़पने का आरोप लगाया था. सेक्टर-3 चौकी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

अलवर जेल में बंद है आरोपी

पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी प्रवीण वर्तमान में अलवर जेल में बंद है. पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है और अदालत से पूछताछ के लिए 4 दिन के रिमांड पर लिया गया है. रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढे़ं-चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ वेंडर्स ने किया प्रदर्शन, कहा- छीन ली हमारी रोजी-रोटी

30 करोड़ के गबन का आरोप

चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश ने बताया कि कंपनी में 30 करोड़ का गबन सामने आया है, जबकि शिकायतकर्ता ने 2 सौ करोड़ रुपये राशि धोखाधड़ी करने का आरोप चिटफंड कंपनी पर लगाया है. अब देखना होगा कि ऐसी चिटफंड कंपनियां लोगों की मेहनत की कमाई को कब तक गटकती रहेंगी या फिर सरकारें इन पर समय रहते कोई संज्ञान लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details