हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 4, 2020, 6:05 PM IST

ETV Bharat / state

रेवाड़ी: नगर परिषद ने चलाया पौधरोपण अभियान, लगाए 1200 पौधे

रेवाड़ी को हराभरा रखने के लिए पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है. अब तक नगर परिषद 1200 पौधे लगा चुका है.

plantation campaign in rewari
plantation campaign in rewari

रेवाड़ी: पेड़ लगाओ-पर्यावरण बचाओ की तर्ज पर हर साल नगर परिषद रेवाड़ी द्वारा सैकड़ों पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया जा रहा है. उसी कड़ी में इस साल भी बरसाती मौसम की शुरुआत होने के बाद से अब तक नगर परिषद द्वारा फल और छायादार पौधे शहर के विभिन्न पार्कों और चौराहों पर लगाए जा रहे हैं.

नगर परिषद अधिकारी विजय पाल ने बताया कि भारत में जनसंख्या के हिसाब से पेड़ पौधों की संख्या बहुत ही कम है. इसलिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कर प्रकृति को हरा-भरा और शुद्ध बनाने में सहयोग करना चाहिए. उन्होंने बताया कि बरसात का मौसम शुरू होने के बाद से नगर परिषद द्वारा हर साल पौधरोपण अभियान चलाया जाता है, जिसमें फल और छायादार पौधे शहर के सभी पार्कों और नगर परिषद की भूमि पर लगाए जाते हैं.

नगर परिषद ने चलाया पौधरोपण अभियान, देखें वीडियो

इस साल भी शहर के नई वाली चौक स्थित राव तुलाराम पार्क, महाराणा प्रताप चौक स्थित नेहरू पार्क, मॉडल टॉउन के गुरु चौक स्थित स्वर्ण जयंती पार्क, राजेश पायलट चौक स्थित सौर ऊर्जा पार्क, बड़ा बाग चौक स्थित संजय गांधी पार्क और शहर के अनेकों चौराहों पर अब तक 1200 से ज्यादा पौधे लगाए जा चुके हैं.

नगर परिषद का पौधरोपण अभियान अभी भी लगातार जारी है जिसमें नगर परिषद कर्मचारियों की एक टीम सुबह पौधे लगाने के लिए शहर में निकलती है और शाम तक पौधरोपण अभियान के तहत पौधे रोपित किए जाते हैं. उन्होंने शहरवासियों से इस पौधरोपण अभियान में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि मनुष्य को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए ताकि प्रकृति को हरा भरा व शुद्ध बनाए जा सके.

ये भी पढ़ें- पानीपत: एमटीपी किट बेचने पर मेडिकल स्टोर सील, दुकानदार पर भी केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details