हरियाणा

haryana

घने कोहरे की चादर में लिपटा पानीपत, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

By

Published : Dec 14, 2020, 12:09 PM IST

पानीपत में सोमवार की सुबह घने कोहरे की चादर की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इस दौरान विजिबिलिटी बिल्कुल ना के बराबर हो गई थी और वाहन रेंग-रेंगकर चलने को मजबूर हो रहे थे.

heavy-fog-in-morning-in-panipat
heavy-fog-in-morning-in-panipat

पानीपत: पूरे उत्तर भारत में सर्दी का प्रकोप जारी है. हरियाणा में भी न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. पानीपत में सोमवार की सुबह शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा. जिसकी वजह से पानीपत में विजिबिलिटी कम रही तो कहीं-कहीं शून्य पर पहुंच गई.

इसकी वजह से वाहनों की गति धीमी पड़ गई. सुबह जीटी रोड पर वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे थे. 2 दिन पहले शनिवार को सुबह बूंदा-बांदी हुई थी. रविवार को भी आसमान पर भी बादल छाए रहे. मौसम विभाग के मुताबिक पानीपत में अगले 3 दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम में आए बदलाव के चलते तापमान में गिरावट जारी है.

घने कोहरे की चादर में लिपटा पानीपत, देखें वीडियो

बता दें कि पानीपत का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है. घने कोहरे को देखते हुए सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 15 दिसंबर को और अधिक घना कोहरा पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा-राजस्थान सीमा: जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर किसानों का धरना जारी

इतना ही नहीं पानीपत का न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री सेल्सियस से कम रहने के आसार हैं. तापमान में गिरावट के साथ आने वाले दिनों में सर्दी अधिक पड़ेगी. मौसम जानकारों के अनुसार पहाड़ों पर बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है. रात को अधिक ठंड हो रही है वायु गुणवत्ता का स्तर 244 है और 1 दिन पहले वायु गुणवत्ता का 300 अंक से ऊपर पहुंच गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details