हरियाणा

haryana

एयरमैन भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का मामला, पानीपत पुलिस ने फरार चल रहे दिल्ली पुलिस के जवान को किया काबू

By

Published : Dec 27, 2021, 5:14 PM IST

पानीपत पुलिस ने एयरमैन रिक्रूटमेंट की ऑनलाइन परीक्षा में फर्जीवाड़ा (Airman Recruitment fraud in panipat) करने के मामले में फरार चल रहे दिल्ली पुलिस के जवान को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर पानीपत पुलिस द्वारा 15 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया गया था.

Airman Recruitment fraud in panipat
Airman Recruitment fraud in panipat

पानीपत: एयर फोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने (Airman Recruitment fraud in panipat) के मामले में फरार चल रहा एक और आरोपित काबू किया गया है. गिरफ्तार आरोपित हरिश उर्फ पायलेट दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है. आरोपी हरिश पर गत दिनों उक्त मामले में 15 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था. मामले में अब तक 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पानीपत सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि एयर फोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में जुलाई में गिरफ्तार किये आरोपित विनोद निवासी रोहतक से पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ था कि उसने गिरोह में शामिल हरिश उर्फ पायलेट निवासी ईशापुर द्वारका दिल्ली को भी कुछ अभ्यार्थियों के रोल नंबर व पैसे दिए हैं. पुलिस टीम आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को काबू करने के लिए पर्यासरत थी.

ये भी पढ़ें-Haryana Constable Paper Leak: मास्टरमाइंड दिल्ली पुलिस का सिपाही गिरफ्तार, खुद भी हुआ था फर्जी तरीके से पुलिस में भर्ती

गत दिनों आरोपित पर 15 हजार रुपये का ईनाम पानीपत पुलिस द्वारा घोषित करवाया गया था. आरोपित ठिकाने बदल-बदल के छुपकर रह रहा था. सीआईए-थ्री पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देते हुए रविवार को आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को ईशापुर द्वारका दिल्ली से काबू करने में कामयाबी हासिल की. गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस टीम ने सोमवार को आरोपित हरिश को न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया. रिमांड के दौरान आरोपित से गहनता से पूछताछ की जाएगी.

क्या है मामला

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने अपनी टीम के साथ बीती 17 जुलाई को दबिश देकर पानीपत के न्यू माडर्न सीनियर सैकेंडरी स्कूल में चल रही एयर फोर्स, एयरमैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर सॉल्व करते गिरोह के सरगना रिक्की निवासी बरौदा सोनीपत, सहित जितेन्द्र उर्फ जीतू निवासी गामडा नारनौंद हिसार, धर्मबीर निवासी आसन रोहतक व अमित निवासी हडौदी दादरी को पेपर पास करवाने में प्रयोग किये जा रहे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित काबू किया था.

ये भी पढ़ें-करनाल: आर्मी में भर्ती के नाम पर करोड़ों की ठगी, 280 युवाओं को बनाया शिकार, दो गिरफ्तार

आरोपितों के खिलाफ थाना सदर में धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने गहनता से पूछताछ की तो आरोपितों से खुलासा हुआ था कि रिक्की स्टूडेंट को आर्मी, एयर फोर्स व नेवी की कोचिंग देने के लिए रोहतक में शीला बाइपास के नजदीक भारत निर्माण नाम से एकेडमी चलाता है. आरोपित जितेन्द्र पहले भी ग्राम सचिव पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है, जो बेल पर आया हुआ था. आरोपित 3 से 6 लाख रुपये प्रति अभ्यार्थी से लेकर पेपर पास करवा रहे थे.

आरोपितों की निशानदेही पर गिरोह में शामिल मदन निवासी सांतोर चरखी दादरी हाल तिलक नगर रोहतक व विनोद निवासी समर गोपालपुर रोहतक को गिरफ्तार किया गया था. मदन 2 अभ्यार्थियों का पेपर करवा चुका था. विनोद उक्त भर्ती में 3 अभ्यार्थियों के पेपर पास करवा चुका था. पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से 4 लाख 84 हजार रुपये की नगदी बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर सभी आरोपितों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था.

ये भी पढ़ें-कांस्टेबल पेपर लीक: जिस कंपनी को दिया था कांट्रेक्ट उसी के मैनेजर किया पेपर लीक, ऐसे रचा गया खेल

आरोपितों ने उक्त राशि पेपर पास करवाकर अवैध रूप से कमाई थी. इसके कुछ दिन बाद ही सीआईए-थ्री पुलिस की टीम ने मामले में आरोपित सुक्रमपाल निवासी बिजवाड़ा मुजफरनगर यूपी, सोनू निवासी पैंथावास चरखी दादरी व सल्वाशीष उर्फ आशीष निवासी चिमनी झज्जर हाल वसंत विहार रोहतक को अलग-अलग स्थानों से काबू कर तीनों आरोपितों को जेल भेजा गया था. इसी मामले में अब हरिश उर्फ पायलेट को गिरफ्तार किया गया है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details