हरियाणा

haryana

हड़ताल खत्म कर धरने पर आशा वर्कर, सरकार को दिया 15 दिन का समय

By

Published : Sep 1, 2020, 8:25 PM IST

पलवल में सरकार की ओर से मिले आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर आशा वर्कर्स ने धरना शुरू कर दिया है. इन आशा वर्कर्स का कहना है कि सरकार ने 15 दिन में उनकी मांगो को पूरा नहीं किया तो वो फिर से हड़ताल करेंगी.

aasha workers protest in palwal
हड़ताल खत्म कर धरने पर आशा वर्कर

पलवल:प्रदेश में जगह-जगह आशा वर्कर्स धरने पर हैं. अपने मांगों को लेकर होडल में आशा वर्कर्स ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. आशा वर्कर्स ने ये प्रदर्शन जिला उपप्रधान ममता सौरोत की देखरेख में किया. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, उनका ये प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.

हरियाणा सरकार पर आरोप लगते हुए आशा वर्कर्स ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 2018 में आशा वर्कर्स के साथ समझौता किया था. जिसमें आशा सरकार ने आशा वर्कर्स की जरूरतों को पूरा करने का वादा किया था, लोकिन सरकार ने अभी ततक वादों को पूरा नहीं किया है. सरकार वादा करके भूल गई है. इसी वादे को याद दिलाने के लिए ये आशा वर्कर्स धरने पर हैं.

हड़ताल खत्म कर धरने पर आशा वर्कर

आशा वर्कर्स का कहना है कि वो दिन रात एक करके कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रही हैं, लेकिन सरकार उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है और ना ही उनके काम की भरपाई कर रही. जिसको लेकर उन्होंने ये प्रदर्शन किया है. अब देखना होगा कि सरकार क्या इन 15 दिनों में आशा वर्कर्स की मांगों को पूरा करेगी? या ये आशा यूं ही प्रदर्शन करती रहेंगी.

ये भी पढ़ें:-दुश्मनों से नहीं राफेल को कबूतरों से है खतरा ! एयर मार्शल ने लिखा पत्र

बता दें कि ये आशा वर्कर्स पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर थी, जिन्होंने सरकार की ओर से मिले आश्वासन दे बाद धरना शुरू कर दिया है. इनका कहना है कि सरकार कोरोना का बहाना कर रही है. अगर सरकार ने उनकी मांग 15 दिन में पूरी नहीं की तो वो फिर से हड़ताल पर चली जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details