हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 21, 2021, 6:08 PM IST

ETV Bharat / state

दहेज ना मिलने पर महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाला, जान से मारने की दी धमकी

नूंह खंड के मेवली गांव में तीन तलाक का मामला सामने आया है. दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है. ससुराल वालों ने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी है.

triple-talaq-case-from-mewli-village-of-nuh
triple-talaq-case-from-mewli-village-of-nuh

नूंह: तीन तलाक के खिलाफ सरकार के कड़े कानून बनाने के बाद भी जिले में इन मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है. ताजा मामला नूंह के मेवली गांव से सामने आया है, जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने अपनी पत्नी को तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया.

दहेज ना मिलने पर दिया तीन तलाक

मेवली के रहने वाले उम्मरदीन ने अपनी बेटी तसलीमा की शादी साल 2017 में सैफ नाम के युवक के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार की थी. शादी में उम्मरदीन ने अपनी हैसियत के अनुसार अपनी बेटी को एक बाइक और 70 हजार की नगदी के अलावा अन्य पूरा सामान दिया था, लेकिन उक्त लोग शादी में मिले दान दहेज से खुश नहीं थे.

पीड़ित महिला को घर से निकाला बाहर

इसके बाद इस साल 2020 में तसलीमा ने एक बेटी को जन्म दिया. इसके बाद पिता उम्मरदीन ने तसलीमा को बेटी होने पर पचास हजार नकद व बाइक भी दी, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उससे भी खुश नहीं हुए. इसके बाद वो तसलीमा के साथ लगातार मारपीट कर कार की मांग करते रहे. मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने तसलीमा को जान से मारने की धमकी दी और तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया.

पीड़िता को पंचायत से मिला सिर्फ आश्वासन

इससे तसलीमा अपने मायके गांव मेवली आ गई. परिजनों की कई बार ससुराल पक्ष के लोगों के साथ पंचायत लेकर गए लेकिन उक्त तसलीमा को ले जाने के लिए आश्वासन देते रहे कि दोबारा से तसलीमा का निकाह कर ले जाएंगे. लेकिन बार-बार पीड़िता को वो सिर्फ झूठा आश्वासन देते रहे.

ये भी पढ़ें- ससुर की छेड़छाड़ का विरोध किया तो पति ने दिया तीन तलाक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

पुलिस में दी शिकायत

इसके बाद पीड़िता के पिता उम्मरदीन ने नूंह महिला थाने में शिकायत देकर सैफ और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दी, जिसमें महिला थाने में तसलीमा के पति सैफ, ससुर गफ्फार, सास साबरा, देवर और ननद सहित अन्य परिजनों के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करवाया है.

ये भी पढ़ें- करनाल : तीन तलाक का पहला मामला आया सामने, पति ने पत्नी को तीन तलाक दे घर से निकाला

महिला थाना की जांच अधिकारी एसआई पूनम ने बताया कि तस्लीमा के पति सैफ के खिलाफ तीन तलाक व अन्य परिजनों के खिलाफ दहेज सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है जल्द ही मामले की आगामी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details