हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 5, 2020, 5:17 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: बेटियों के लिए योजनाएं बनाने में मददगार साबित हो रहा है सेल्फी विद डॉटर अभियान

सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन का असर जमीनी स्तर पर दिखने लगा है. 5 वर्ष बाद भी अभियान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बेहतरीन उपस्थिति दर्ज करवा कर प्रभाव डालने में कामयाब हो रहा है.

nuh selfie with daughter foundation
nuh selfie with daughter foundation

नूंह: अंतरराष्ट्रीय एजेंसी आर्थिक सहयोग और विकास संगठन भारत ने खासकर हरियाणा के नूंह जिले में प्रभावशाली तरह से कार्य कर रही है. सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन के कामों की जमकर सराहना कि है. ओईसीडी 35 सदस्य देशों का एक अंतर सरकारी आर्थिक संगठन है. जिसकी स्थापना 1960 में आर्थिक प्रगति और विश्व व्यापार को प्रोत्साहित करने हेतु की गई थी.

सेल्फी विद डॉटर अभियान एवं फाउंडेशन के संयोजक सुनील जागलान का कहना है कि हम सब भारतीयों के लिए खुशी की बात है. 5 वर्ष बाद भी अभियान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बेहतरीन उपस्थिति दर्ज करवा कर प्रभाव डालने में कामयाब हो रहा है. यह अभियान बेटियों एवं उनके माता-पिता सभी के लिए गर्व बढ़ाने वाला है. नूंह में जमीनी स्तर पर कार्य करके फाउंडेशन अपना मुख्य उद्देश्य को भली भूत कर रही है.

ये भी पढ़ें:सिंघु बॉर्डर पर मशीन से रोटी बना रहे किसान, 1 घंटे में 900 रोटियां होती हैं तैयार

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कई देशों में सेल्फी विद डॉटर अभियान और फाउंडेशन की कई बार सराहना कर चुके हैं. इससे पहले इकोनामिक सर्वे ऑफ इंडिया ने इस अभियान को प्रभावशाली अभियान बताया था. कोरोना काल में फाउंडेशन के संयोजक बीबीपुर (जींद) के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने आधा दर्जन नए अभियानों को गति दी है. इसके तहत प्रत्येक गांव में घरों के बाहर बेटियों के नाम की नेम प्लेट लगाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details