हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 29, 2019, 6:26 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: ट्यूबवैल बिजली बिल माफी का लाभ उठाएं किसान, शनिवार है आखिरी दिन

ट्यूबवैल बिजली माफी योजना का किसान अब भी लाभ उठा सकते हैं. जिन किसानों ने इस योजना का लाभ नहीं उठाया है, उनके लिए शनिवार का दिन बाकी है.

ट्यूबवैल बिजली बिल माफी का लाभ उठाएं किसान
ट्यूबवैल बिजली बिल माफी का लाभ उठाएं किसान

नूंह:आर्थिक स्थिति खराब होना, फसलों में नुकसान या कम रेट जैसी दिक्कतों के चलते जो किसान ट्यूबवैल बिजली बिल माफी का लाभ नहीं उठा सके, उन्हें शनिवार को ब्याज माफी योजना के अंतिम दिन का भरपूर लाभ उठाना चाहिए.

दरअसल, किसान की दयनीय हालत को देखते हुए बिजली विभाग ने ट्यूबवैल बिजली बिल माफी करके बड़ी राहत देने का काम किया, लेकिन इसके बावजूद बहुत से किसान इस योजना का लाभ लेने नहीं उठा पाए. अब जो किसान ट्यूबवैल का बकाया बिल नहीं भर सके, उनके लिए अभी भी शनिवार का दिन बचा है.

नूंह: ट्यूबवैल बिजली बिल माफी का लाभ उठाएं किसान, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- यमुनानगर: कुमारी सैलजा पर टिप्पणी करने को लेकर पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

आपको बता दें कि ट्यूबवैल ब्याज माफी योजना सितंबर महीने में शुरू हुई थी जो कि 30 नवंबर तक चलेगी. नूंह जिले में ट्यूबवैल बिजली बिल के डिफॉल्टर124 उपभोक्ता हैं, जिन पर 85 लाख रुपये बनते हैं. बिजली विभाग के मुताबिक 56 लोगों ने ब्याज माफी योजना के तहत 11 लाख रुपये जमा कराए हैं. ब्याज माफी योजना के तहत 21 लाख रुपये का ब्याज माफ किया गया है.

बिजली निगम के एसडीओ समीम अहमद ने कहा कि ये योजना 30 नवंबर को खत्म हो रही है. सरकार के आदेश आए तो इसे बढ़ाया भी जा सकता है. उन्होंने किसानों से अपील की है कि 30 नवंबर तक अपने ट्यूबवैल ब्याज माफी योजना के तहत लाभ उठाएं. ध्यान रहे इससे पहले बिजली विभाग ने घरों के बकाया बिजली बिल माफी योजना चलाई थी जो कि कारगर साबित हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details