हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 20, 2020, 7:07 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: डीसी धीरेंद्र खडगटा ने किया पुन्हाना में अंत्योदय सरल केंद्र का उद्घाटन

पुन्हाना के सचिवालय में अंत्योदय सरल केंद्र की शुरुआत कर दी गई है. अब आमजन घर जमीन की रजिस्ट्री, वाहन पंजीकरण, विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्रों सहित करीब 400 सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

nuh dc
nuh dc

नूंह:जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने पुन्हाना के सचिवालय में अंत्योदय सरल केंद्र का रिबन काटकर उद्घाटन किया. उपायुक्त ने बताया कि अभी तक पुन्हाना में अस्थाई रूप से सरल केंद्र स्थापित था, लेकिन आज अंत्योदय सरल केंद्र की शुरुआत होने से लोगों को पहले से बेहतर सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी.

उन्होंने बताया कि आमजन घर जमीन की रजिस्ट्री, वाहन पंजीकरण, विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्रों सहित करीब 400 सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. जिसके लिए उन्हें एक काउंटर से दूसरे काउंटर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अंत्योदय सरल केंद्र में आठ काउंटर बनाए गए हैं जहां पर उपभोक्ता पास बैठकर अपना काम करवा सकेंगे.

उन्होंने बताया कि अंत्योदय सरल केंद्र में एक बड़ा हॉल भी बनवाया गया है, जहां लगभग 50 लोग एक साथ बैठ सकेंगे. केंद्र में टोकन सिस्टम लागू किया गया है, जो गेट के साथ ही विंडो से दिया जाएगा. टोकन के द्वारा ही उपभोक्ताओं का नंबर आएगा और उसे किस विंडो पर जाना है ये भी स्क्रीन पर ही आएगा.

ये भी पढे़ं-ईटीवी भारत EXCLUSIVE: परमिंदर ढुल ने बताई बीजेपी को छोड़ने की असली वजह

उन्होंने बताया कि सरल केंद्र के माध्यम से आमजन का इंटरनेट का काम और भी सरल हो गया है. साथ ही जो लोग सरल केंद्र की पहुंच से दूर हुए. सरकार द्वारा प्रमाणित कमान सर्विस सेंटर के माध्यम से अपना काम करवा सकते हैं. उपायुक्त ने बताया कि इंटरनेट स्पीड को लेकर जल्द ही इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनियों के साथ मिलकर इसका समाधान किया जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details