हरियाणा

haryana

महेंद्रगढ़: स्टोन क्रेशरों की वजह प्रदूषित हो रहे पर्यावरण को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा

By

Published : Feb 22, 2021, 1:06 PM IST

तेजपाल यादव का आरोप है अधिकारियों की मिली भगत से किया गया है और साथ ही कोर्ट के नियमों की अवहेलना की गई है. उन्होंने जिला प्रसाशन से निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Mahendragarh stone crushers
स्टोन क्रेशरों की वजह प्रदूषित हो रहे पर्यावरण को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा

महेंद्रगढ़: नांगल चौधरी के गांव खातोली जाट और अहीर में लगी स्टोन क्रेशरों के खिलाफ एक बार फिर ग्रामीणों ने आवाज उठाई है. याचिकाकर्ता तेजपाल यादव के नेतृत्व में नांगल चौधरी क्षेत्र के अंदर लगे स्टोन क्रेशरों को लेकर सोमवार को गांव खातोली जाट में पंचायत की गई.

तेजपाल यादव ने बताया कि करीब ढाई साल पहले याचिकर्ता के द्वारा एनजीटी में मामले को लेकर अपील की गई थी. जिस पर एनजीटी ने करीब 72 स्टोन क्रेशर की जांच के आदेश दिए. जिसके बाद कई स्टोन क्रेशरों की एनओसी रद्द करने के आदेश दिए गए लेकिन बावजूद इसके एक स्टोन क्रेशर को आदेशों के बाद दुबारा से एनओसी देने का मामला सामने आया है.

स्टोन क्रेशरों की वजह प्रदूषित हो रहे पर्यावरण को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा

ये भी पढ़ें:कृष्णावती नदी में चल रहे अवैध खनन पर खनन विभाग का छापा

तेजपाल यादव ने कहा कि क्रेशरों से उड़ने वाली धूल मिट्टी से ग्रामीण काफी परेशान है और वो पहले ही इस समस्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटा चुके हैं और 72 क्रेशर को बंद करवाने के लिए लड़ाई लड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें:महेंद्रगढ़: अवैध कब्जे को छुड़वाने पहुंची नगर परिषद की टीम खाली हाथ लौटी वापस

तेजपाल यादव का आरोप है कि ये सब मिली भगत से किया गया है और साथ ही न्यायालय के नियमों की अवहेलना की गई है. उन्होंने जिला प्रसाशन से निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details