हरियाणा

haryana

किसान बिल की आड़ में विपक्षी नेता चमकाना चाहते हैं अपनी राजनीति: सांसद

By

Published : Sep 26, 2020, 9:48 PM IST

कुरुक्षेत्र सांसद नायब सिंह सैनी ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी पर जबरदस्त हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कृषि बिलों को लेकर कांग्रेस किसानों को भड़का रही है. कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि किसानों का भला हो.

naib singh saini statement on congress regarding agricultural bills
किसानों की आड़ में विपक्षी दलों के नेता चमकाना चाहते हैं अपनी राजनीति: नायब सिंह सैनी

कुरुक्षेत्र:शनिवार को सांसद नायब सिंह सैनी ने सर्किट हाउस में कृषि विधेयकों को लेकर पत्रकार वार्ता की. इस दौरान कुरुक्षेत्र लोकसभा से सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में कृषक उत्पाद, व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020 को पारित करके देश के करोड़ों किसानों को स्वतंत्रता का अधिकार दिया गया है.

किसानों की आड़ में विपक्षी दलों के नेता चमकाना चाहते हैं अपनी राजनीति: नायब सिंह सैनी

अब किसान अपनी फसलों को मंडी, खेत और देश के किसी भी कोने में लाभकारी मुल्य पर बेच सकेंगे. उन्होंने कहा कि इस विधेयक के पारित होने से न तो मंडिया खत्म होंगी और ना ही एमएसपी. इन बिलों का मंडी और एमएसपी से कोई सरोकार नहीं है.

किसान अपनी फसलों को मंडियों में न्यूनतम समर्थन मुल्य पर पहले की तरह बेचते रहेंगे. इन बिलों से किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे. वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए सांसद सैनी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव को देखने के हित में नहीं है. जिन लोगों ने 55 साल तक किसानों का शोषण किया. वो अब किसानों के हितैषी बनने का प्रयास कर रहे है. जबकि हकीकत इसके विपरित है और किसान सबकुछ जानते हैं.

ये भी पढ़ें:भारत, श्रीलंका के साथ उच्च संबंधों को देता है प्राथमिकता : पीएम मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details