हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की छात्राओं को पसंद आया बजट, सीसीटीवी लगाने के फैसले को सराहा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के बजट में कॉलेज के आस-पास के क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के बात कही गई है. जिसकी कुरुक्षेत्र महिला कॉलेज की छात्राओं ने जमकर तारीफ की.

By

Published : Feb 28, 2020, 4:49 PM IST

kurukshetra women college
kurukshetra women college

कुरुक्षेत्र: हरियाणा सरकार ने 2020-21 का बजट पेश किया है. बजट को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने कुरुक्षेत्र की महिला कॉलेज की छात्राओं से खास बातचीत की.

कुरुक्षेत्र के पलवल गांव में स्थित कॉलेज की छात्राओं ने कहा कि सरकार द्वारा बजट में महिला सुरक्षा को लेकर महिला कॉलेज में सीसीटीवी लगाने के कदम को सरकार का एक सराहनीय कदम बताया. सीसीटीवी लगने से जो कॉलेज और आसपास होने वाली अप्रिय घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा.

बजट पर कुरुक्षेत्र महिला कॉलेज की छात्राओं ने क्या कहा? जानें

छात्राओं ने सराहा बजट

छात्राओं ने कहा कि कम आय वाले माता-पिता अपने बच्चों को विश्वविद्यालयों और कॉलेज में फ्री शिक्षा दिला पाएंगे. छात्राओं ने सरकार की इस पहल को अद्भुत बताया. छात्राओं का कहना है कि इससे शिक्षा का स्तर भी ऊंचा उठेगा और जो मां-बाप आर्थिक तंगी के चलते अपने बच्चों को शिक्षा नहीं दिलवा पाते थे. वे भी अपने बच्चे को उच्च शिक्षा दिलवा पाएंगे और शिक्षित समाज का निर्माण.

ये भी पढ़ें:-पहली बार बजट पेश करेंगे मनोहर लाल, बोले 'अपेक्षाओं पर खरा उतरने की करुंगा कोशिश'

कब तक लागू होंगी योजनाएं

अब देखना होगा कि सरकार ने अपना 2020-21 का बजट पेश तो कर दिया. सरकार ने किसान, महिला, छात्र, स्टार्टअप, युवा, विज्ञान, कृषि, सड़क को लेकर तमाम बड़ी-बड़ी योजनाएं तो कर दी है लेकिन कब तक ये योजनाएं धरातल पर आ पाती हैं ये देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details