हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 26, 2019, 9:39 PM IST

ETV Bharat / state

BJP-JJP गठबंधन का कुरुक्षेत्र में कुछ ने किया समर्थन तो कुछ ने सीएम चेहरा बदलने की उठाई मांग

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार बनाने के फैसले के बाद से हरियाणा की जनता की क्या राय है ये जानने के लिए हमारी टीम कुरुक्षेत्र की जनता के बीच पहुंची. सुनिए इस गठबंधन पर कुरुक्षेत्र की जनता की क्या राय है.

सुनिए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर क्या है कुरुक्षेत्र की जनता की राय

कुरुक्षेत्रःहरियाणा की राजनीति में बड़े घमासान के बाद दो पार्टियां गठबंधन कर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है. हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने जेजेपी से हाथ मिला लिया है तो वहीं बीजेपी के बागी विजेता विधायकों ने भी बीजेपी का समर्थन देने का फैसला किया है. ऐसे में बीजेपी-जेजेपी के बीए हुए इस गठबंधन पर हरियाणा की जनता की क्या राय है ये जानने के लिए हमारे संवाददाता कुरुक्षेत्र की जनता के बीच पहुंचे.

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को समर्थन
ईटीवी भारत की टीम से बातचीत में कुरुक्षेत्र की जनता ने अपनी-अपनी राय हमारे सामने रखी. कुरुक्षेत्र के लोगों का कहना है कि दोनों पार्टियों के बीच का ये गठबंधन सही निर्णय है. कुछ लोगों का कहना था कि सरकार में मुख्यमंत्री का चेहरा मनोहर लाल खट्टर का होगा तो उप मुख्यमंत्री का चेहरा बनेंगे दुष्यंत चौटाला. लोगों का कहना है कि अगर दोनों पार्टियां एक साथ आती हैं तो इससे प्रदेश का और विकास होगा. यानी आधे से ज्यादा लोगों ने जेजेपी और बीजेपी के बीच हुए इस गठबंधन को सही बताते हुए इसका समर्थन किया है.

सुनिए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर क्या है कुरुक्षेत्र की जनता की राय

जनता के साथ धोखा
वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना था कि हरियाणा में सीएम का चेहरा बदला जाना चाहिए था. यानी कहीं ना कहीं कुरुक्षेत्र की जनता दुष्यंत को प्रदेश का अगला सीएम देखना चाह रही है. जेजेपी द्वारा बीजेपी पर चुनाव के दौरान कटाक्ष और फिर बीजेपी में ही शामिल होने पर लोगों का कहना है कि राजनीति इसी का नाम है. एक पार्टी दूसरी पार्टी पर कटाक्ष करती है तो कहीं विधानसभा में जीतने के बाद उसी पार्टी के साथ गठबंधन कर लेती है. हालांकि लोगों का ये भी कहना है कि इस तरह की राजनीति जनता के साथ भी एक धोखा है.

ये भी पढ़ेंः भूपेंद्र हुड्डा ने JJP पर साधा निशाना, 'गठबंधन के सामने अच्छे से निभाएंगे मुख्य विपक्ष की भूमिका'

ABOUT THE AUTHOR

...view details