हरियाणा

haryana

पिहोवा के इस गांव में बन रहा कोविड आइसोलेशन सेंटर, 20 दिनों में शुरू होने की उम्मीद

By

Published : May 12, 2021, 3:37 PM IST

पिहोवा के भेरिया गांव में बन रहे कोविड आइसोलेशन केंद्र का खेल मंत्री संदीप सिंह ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

covid isolation centre  bherya village kurukshetra
पिहोवा के इस गांव में बन रहा कोविड आइसोलेशन सेंटर

कुरुक्षेत्र:हरियाणा के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना के मामलों में किसी भी तरह की ढिलाई सहन नहीं की जाएगी, सरकार द्वारा प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि महामारी से निपटने के लिए व्यापक स्तर पर लोगों की सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं. बता दें कि भेरिया गांव में बनाए जा रहे कोविड आइसोलेशन केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने ये बात कही.

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि भेरिया के निकट सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में 35 बेड का कोविड आइसोलेशन केंद्र स्थापित किया गया है. संत गुरविंदर सिंह के सहयोग से यहां उन मरीजों को आइसोलेट करने के लिए बेड और अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनके पास घर में आइसोलेशन के लिए जगह नहीं है.

पिहोवा के इस गांव में बन रहा कोविड आइसोलेशन सेंटर,

ये भी पढ़िए:शर्मनाक: हरियाणा के कोविड अस्पताल में बुजुर्ग को बेड से बांधा, फर्श और बाथरूम में बेसहारा पड़ी हैं कोरोना संक्रमित महिलाएं

इसके बाद खेल मंत्री ने सरकारी अस्पताल की नई बिल्डिंग में चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि बहुत जल्द इस बिल्डिंग का एक फ्लोर बनकर तैयार हो जाएगा और इसमें मरीजों का इलाज शुरू किया जाएगा. खेल मंत्री ने कहा कि तीन मई को उन्होंने इस बिल्डिंग का दौरा करके काम में तेजी लाने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़िए:कोरोना से मिलकर लड़ेगी ट्राईसिटी, चंडीगढ़ प्रशासक ने पंजाब-हरियाणा के अधिकारियों के साथ बनाई रणनीति

जिसके बाद अधिकारियों ने बहुत तेज गति से यहां का लगभग 85 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया है, जबकि ये कार्य अगस्त तक पूरा होना था लेकिन अब उम्मीद है कि 20 दिन के अंदर इसे पूरा कर लिया जाएगा. काम पूरा होने के बाद यहां 70 से 80 बेड्स का इंतजाम किया जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details