हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 14, 2022, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

करनाल में भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई, विजिलेंस ने तहसीलदार को किया गिरफ्तार

करनाल में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस टीम ने करनाल के तहसीलदार राजबक्ष सिंह को गिरफ्तार (karnal tehsildar arrest) किया है. पिछले दिनों नगर निगम के डीटीपी विक्रम सिंह की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ के आधार पर करनाल तहसीलदार की गिरफ्तारी की गई है.

karnal tehsildar arrest
karnal tehsildar arrest

करनाल: विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार के एक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को करनाल के तहसीलदार राजबक्ष सिंह को गिरफ्तार (karnal tehsildar arrest) किया है. विजिलेंस के एसएचओ सचिन कुमार ने बताया कि करनाल में एनओसी के नाम पर बड़ा खेल हो रहा था. पिछले दिनों नगर निगम के डीटीपी विक्रम सिंह की गिरफ्तारी (karnal bribery case) के बाद हुई पूछताछ के आधार पर करनाल तहसीलदार की गिरफ्तारी की गई है. बताया जा रहा है कि रिश्वत के करीब 14 लाख रुपये तहसीलदार के जरिए आए थे.

उन्होंने कहा कि अवैध कॉलोनियों में तोड़फोड़ के नाम पर पैसे की वसूली के बाद डीटीपी विक्रम कुमार को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उनके पास से 78 लाख रुपये से अधिक की नकदी व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं. उन्हीं से पूछताछ के आधार पर आज करनाल के तहसीलदार को गिरफ्तार किया गया है. अब इन्हें रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ की जाएगी. उन्होंने लोगों से कहा कि जिन लोगों के पास कोई तथ्य इनके खिलाफ हो तो वह विजिलेंस से संपर्क कर जानकारी दे सकता है.

ये भी पढ़ें- टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

बता दें कि, बीती 11 मार्च को विजिलेंस की टीम ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारी यानी DTP को गिरफ्तार किया था. विजिलेंस की टीम ने विक्रम कुमार को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. विजिलेंस की टीम ने विक्रम कुमार के ड्राइवर को भी 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. खबर थी कि कच्ची कॉलोनी को ना तोड़ने की एवज में पैसों की डिमांड हुई थी. मामले में विक्रम ने पांच लाख रुपये की डिमांड की थी. पहले भी विक्रम कुमार पर रिश्वत के कई बार आरोप लगे चुके हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details